scriptगजब के जुनूनी हैं शोएब, मैच देखने को बेच दी बाइक | india vs bangladesh: know the story of fan Shoaib Alim Bukhari | Patrika News
इंदौर

गजब के जुनूनी हैं शोएब, मैच देखने को बेच दी बाइक

इंडियन टीम में रोहित शर्मा हैं शोएब के फैन

इंदौरNov 13, 2019 / 07:31 pm

Muneshwar Kumar

06_3.png
इंदौर/ भारत और बांग्लादेश के बीच गुरुवार से शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज का पहला मैच इंदौर में है। दोनों टीमें दो दिन पहले ही इंदौर पहुंचकर होलकर स्टेडियम में पसीना बहा रही है। खिलाड़ियों के साथ-साथ टीम के फैंस भी मैच देखने के लिए इंदौर पहुंचने लगे हैं। बांग्लादेश से भी अपनी टीम का ऐसा ही फैन इंदौर पहुंचा है। ढाका से आए शोएब अलीम बुखारी क्रिकेट के प्रति गजब के जुनूनी हैं।
बांग्लादेशी टीम के फैंस शोएब अलीम बुखारी अपनी टीम का हर अंतरराष्ट्रीय मैच देखने देश-विदेश में मौजूद होते हैं। 2012 से शुरू हुआ ये सिलसिला अब तक जारी है। मंगलवार को अभ्यास सत्र के दौरान वे स्टेडियम में मौजूद रहे। शोएब पेशे से मैकेनिक हैं, लेकिन क्रिकेट के प्रति दीवानगी ऐसी है कि वो कुछ भी कुर्बान करने को तैयार रहते हैं।
बेच दी बाइक
2012 में बांग्लादेश टीम का एक मैच देखने के लिए पैसे नहीं थे तो शोएब ने अपनी बाइक बेच दी थी। शोएब ने बताया कि सचिन तेंदुलकर के क्रेजी फैन सुधीर भी उनकी कई मौके पर मदद करते हैं। मंगलवार को अभ्यास सत्र देखने होलकर स्टेडियम पहुंचे शोएब को स्टेडियम में सुरक्षाकर्मियों ने प्रवेश देने से रोक लया। यह जानकारी जब बांग्लादेश के खिलाड़ियों को मिली तो उन्होंने प्रवेश कराया।

बुखार में भी पहुंचे मैच देखने
पेशे से मैकेनिक शोएब अलीम बुखारी अपनी टीम के लिए ही जीते हैं। दो साल पहले उन्हें 102 डिग्री बुखार था, लेकिन वह इसी हालत में मैच देखने स्टेडियम पहुंच गए। क्रिकेट के प्रति शोएब की दीवानगी ऐसी है कि वह अपने देश में हमेशा चर्चा में रहते हैं। मैच के दौरान शोएब मैदान में चेहरे पर टाइगर का रूप धारण करके आते हैं।
रोहित शर्मा हैं पसंद
शोएब ऐसे तो बांग्लादेशी टीम के फैन हैं। लेकिन वह भारतीय टीम के भी एक खिलाड़ी को बहुत पसंद करते हैं। रोहित शर्मा इंडियन टीम में शोएब के फेवरेट खिलाड़ी है। शोएब ने पत्रिका से बात करते हुए कहा कि वे शहर में दो दिन पूर्व ही पहुंचे हैं। इस दौरान उन्हें नाश्ता के रूप में पोहा और समोसा खाने का मौका मिला, जो उन्हें काफी पसंद है। शोएब पहले टेस्ट मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं।

Home / Indore / गजब के जुनूनी हैं शोएब, मैच देखने को बेच दी बाइक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो