scriptIndore Congress Canditate – अक्षय बम को रातभर दी यातना, नामांकन वापसी पर जीतू पटवारी का बड़ा खुलासा | Indore Congress Canditate Akshay Kanti Bam | Patrika News
इंदौर

Indore Congress Canditate – अक्षय बम को रातभर दी यातना, नामांकन वापसी पर जीतू पटवारी का बड़ा खुलासा

कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अक्षय बम ने तीन नामांकन फार्म जमा किए थे। उन्होंने अपना पहला नामांकन शुभ मुहूर्त देखकर जमा किया था। उसके बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी jitu patwari और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ फिर से नामांकन पत्र के सेट जमा किए।

इंदौरApr 29, 2024 / 04:26 pm

deepak deewan

axay3
इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार Indore Congress Canditate अक्षय कांति बम Akshay Kanti Bam ने पार्टी को बड़ा झटका दिया है। सोमवार को उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया और बाद में बीजेपी में शामिल हो गए। कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवार के यूं अचानक चुनावी मैदान से हट जाने से बीजेपी की राह आसान हो गई है। इस बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी jitu patwari ने अक्षय कांति बम की इस बगावत पर बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि अक्षय बम को रातभर तरह तरह की यातनाएं दी गईं, इसी कारण उन्हें नामांकन वापस लेने पर मजबूर होना पड़ा।
कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अक्षय बम ने तीन नामांकन फार्म जमा किए थे। उन्होंने अपना पहला नामांकन शुभ मुहूर्त देखकर जमा किया था। उसके बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी jitu patwari और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ फिर से नामांकन पत्र के सेट जमा किए। सोमवार को बीजेपी नेताओं कैलाश विजयवर्गीय Kailash Vijayvargiya और रमेश मेंदोला के साथ निर्वाचन कार्यालय जाकर अक्षय बम ने नामांकन वापस ले लिया।
इंदौर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष सिंह ने बताया कि कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया। इसी के साथ उनके तीनों फॉर्म स्वत: निरस्त हो गए हैं।

राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा है कि कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम पर लोकसभा चुनाव के बाद उनके शिक्षण संस्थानों पर कार्रवाई का दबाव था। कांग्रेस को भी ऐसे कुछ घटनाक्रम का अंदेशा हो गया था। कांग्रेस नेताओं के अनुसार पार्टी को प्रत्याशी का फॉर्म निरस्त कर दिए जाने का अंदेशा था, लेकिन वे खुद नामांकन वापस ले लेंगे यह किसी ने नहीं सोचा था।
पार्टी ने डमी उम्मीदवार के रूप में मोतीसिंह पटेल का भी नामांकन जमा कराया था। अक्षय बम का नामांकन स्वीकृत हो जाने के बाद मोतीसिंह पटेल का नामांकन निरस्त हो गया था। अब कांग्रेस किसी निर्दलीय उम्मीदवार को समर्थन का ऐलान कर सकती है।
अक्षय बम के पिता कांति बम पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेहद करीबी माने जाते रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने अक्षय बम को विधानसभा चुनाव में टिकट देने वादा किया था। उन्होंने इसकी तैयारी भी कर ली थी लेकिन टिकट नहीं मिली। इसके बाद ही पार्टी ने उन्हें लोेकसभा चुनाव Lok Sabha Election 2024 की टिकट दी थी।
इंदौर से अक्षय कांति बम को टिकट दिलाने में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने अहम भूमिका निभाई। उनके नामांकन वापस लेने और बीजेपी में जाने के बाद ग्वालियर में जनसभा में जीतू पटवारी ने कहा कि अक्षय बम को बहुत डराया गया, उन्हें कई प्रकार की यातनाएं भी दी गईं। इतना परेशान किया गया कि मजबूरन नामांकन वापस लेना पड़ा।
जीतू पटवारी ने कहा- अक्षय कांति बम को रातभर कई प्रकार की यातनाएं दी गईं। पुराने मामले में 307 की धारा लगाई गई। हर प्रकार से डराया, धमकाया। इसके बाद साथ ले जाकर नामांकन वापस करवाया गया। पटवारी ने इसे तानाशाही बताते हुए इंदौरवासियों से इसके खिलाफ खड़े होने की अपील की।

Home / Indore / Indore Congress Canditate – अक्षय बम को रातभर दी यातना, नामांकन वापसी पर जीतू पटवारी का बड़ा खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो