आसपास कोई नशा करता हो तो इस तरह दे पुलिस को जानकारी

आसपास कोई नशा करता हो तो इस तरह दे पुलिस को जानकारी

Chintan Vijayvargiya | Updated: 04 Jun 2019, 10:30:00 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

परदेशीपुरा इलाके में पहल, सूचना बैंक लगाकर पुलिस मांग रही नशा करने वालों की जानकारी, नियमित रूप से पुलिस करेंगी मॉनिटरिंग

इंदौर. सूचना बैंक के जरिए पुलिस लोगो से नशा करने व बेचने वालों की जानकारी जुटा रही है। पुलिस की मंशा है कि नशे की लत में फंसे लोगो को कॉउसङ्क्षलग कर बाहर निकाला जाए। इन पर सूचना देने वालों की पहचान भी पूरी तरह गुप्त रहेंगी। नियमित रूप से इनकी मॉनिटरिंग टीआई के द्वारा की जाएगी।

सोशल पुलिसिंग के लिए अफसरों ने पहल की थी। देखने में आ रहा है कि अधिकतर अपराधो में नशा मुख्य वजह आता है। कई बार लोग नशे कर वारदात करते है वही कई में नशे के लिए वारदात की जाती है। इसी को देखते हुए एएसपी प्रशांत चौबे ने एक प्लान तैयार किया था। उन्होंने इसका प्रेजेंटेशन मीटिंग में दिया तो एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने इस पर काम शुरू करने के निर्देश दिए। पहले चरण में एएसपी के सर्कल के थानो में इसे लागू किया जा रहा है। बाद में अन्य थानो में शुरु कर एएसपी मॉनिटरिंग करेंगे। इसी कड़ी में सोमवार को परदेशीपुरा थाना क्षेत्र में पुलिस ने छह जगहों पर सूचना बैंक लगाए है। इन सूचना बैंक में लोग नशा करने वालो व नशा बेचने वालों की जानकारी दे सकते है। इस जानकारी के बाद पुलिस नशा बेचने वालो की धरपकड़ करेंगी साथ ही नशा करने वालो की विशेषज्ञों की मदद से उन्हें इस चगुंल से बाहर लाने की कोशिश की जाएगी।

एएसपी ने बताया कि परदेशीपुरा थाना, सीएसपी ऑफिस, तीन पुलिया पुलिस चौकी, मालवा मिल पुलिस चौकी, डमरु उस्ताद चौराहा, कुलकर्णी भट्टा पर सूचना बैंक लगाए है। इनकी चाबी टीआई परदेशीपुरा सुधीर अरजरिया के पास रहेंगी। नियमित रूप से इन सूचना बैंक को देखा जाएगा। जो भी शिकायत आती है उन पर कार्रवाई की जाएगी। अरजरिया ने बताया कि सूचना देने वालो की पहचान पूरी तरह गुप्त रहेंगी। लोग चाहे तो बिना अपनी पहचान बताए भी सूचना दे सकते है।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned