scriptआरोपित का पैन कार्ड मिला मौके पर तब हुआ हत्या का खुलासा | indore crime news | Patrika News
इंदौर

आरोपित का पैन कार्ड मिला मौके पर तब हुआ हत्या का खुलासा

बाणगंगा इलाके की घटना, चोरी करने घुसे कर्मचारी को चौकीदार ने पहचान तो की हत्या

इंदौरJun 06, 2018 / 06:33 pm

Chintan

crime

आरोपित का पैन कार्ड मिला मौके पर तब हुआ हत्या का खुलासा

इंदौर. बाणगंगा इलाके में युवक का हाथ-पैर बंधा शव मिला। मौके पर मिले आरोपित के पैन कार्ड से मृतक की पहचान हुई साथ ही छह घंटे में पुलिस ने हत्या का खुलासा कर लिया। फैक्ट्री में चोरी करने पहुंचे दो कर्मचारियों को मृतक ने पहचान लिया था। इसी के चलते उसकी हत्या कर शव फेंक दिया। फैक्ट्री से नाइट्रोजन गैस के ४५ सिलेंडर भी आरोपित ले गए।
एएसपी प्रशांत चौबे ने बताया कि सोमवार सुबह एमआर-4 नाले के पास युवक का हाथ-पैर बंधा हुआ शव मिला। गले, सिर व चेहरे पर चोट के निशान थे। जिससे मामला हत्या का सामने आया। मृतक की पहचान शिवशंकर गुप्ता (31) के रूप में हुई। वह पोलोग्राउंड में वाडीलाल केमिकल्स लिमिटेड में चौकीदार था। रविवार रात फैक्ट्री में चोरी की घटना हुई थी। तभी से चौकीदार भी गायब था। जांच में कर्मचारी सुरेश दाबोलिया की भूमिका चोरी में आई। टीआई तारेश सोनी व उनकी टीम ने पूछताछ की तो वह गुमराह करता रहा। बाद में उसने जीजा पप्पू उर्फ प्राण निवासी भोपाल, साथी जितेंद्र प्रजापति निवासी जगदीश नगर, मनोज लोधी निवासी सदर बाजार के साथ वारदात करना कबूला। सुरेश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वही अन्य आरोपित को भी हिरासत में लिया गया। घटना में इस्तेमाल कार भी जब्त की गई। आरोपित ने बताया कि उन पर कर्ज हो गया था। इसी के चलते वारदात की योजना बनाई। शिवशंकर मूलत सिरमौर रीवा का रहने वाला है। परिवार के लोग भी मंगलवार रात तक इंदौर पहुंच रहे है। बुधवार को वे शव रीवा ले जाएंगे। पुलिस ने मामले में हत्या का केस दर्ज किया है।

पैन कार्ड से पहचान

मौके से पुलिस को एक पैन कार्ड व बैंक पासबुक की फोटोकॉपी मिली। ये पैन कार्ड सुरेश दाबोलिया निवासी धर्मराज कॉलोनी का था। पुलिस घर पहुंची तो सुरेश मिल गया। उसने शव नहीं पहचाना। पुलिस को बताया कि ये दस्तावेज उसने अपनी फैक्ट्री वाडीलाल केमिकल्स लिमिटेड पोलोग्राउंड में दिए थे। फैक्ट्री मैनेजर देवधर ने पूछताछ में बताया कि रविवार रात उनकी फैक्ट्री से 45 गैस सिलेंडर चोरी गए है। उनका चौकीदार शिवशंकर गुप्ता गायब है। फैक्ट्री परिसर में चौकीदार के कमरे की चांज में दीवार व फर्श पर खून के छींटे मिले। इसी के बाद गुप्ता की पहचान हुई। इसी के बाद पूछताछ में हत्या का खुलासा सुरेश ने किया।

15 दिन पहले करना थी चोरी

15 दिन पहले सुरेश चोरी करने वाला था। तब पिता की मौत हो जाने से घटना नहीं कर पाया। कार्यक्रम में शामिल होने आए जीजा भी इसमें शामिल हो गए। घटना के लिए पड़ोसी जीतू बैरागी की कार रतलाम जाने के लिए ली। फिर चारो ने शराब पी व फैक्ट्री पर पहुंचे। सुरेश व जितेंद्र फैक्ट्री में ही काम करते है। चौकीदार ने उन्हें चोरी करते देखा तो कमरे में गले पर ब्लैड व सिर पर ईंट से वार कर हत्या कर दी। फैक्ट्री की गाड़ी में सिलेंडर लेकर घर के पास पहुंचे व खाली मैदान में उतार दिए। वहां से कार से शव को नाले में फेंक दिया। बाद में किराए की लोडिग़ से सिलेंडर को पीथमपुर ले जाकर बेच दिया गया। पुलिस अब पीथमपुर से सिलेंडर को जब्त करेंगी। करीब पौने पांच लाख रुपए उन्हें सिलेंडर बेचने पर मिलने थे।

Home / Indore / आरोपित का पैन कार्ड मिला मौके पर तब हुआ हत्या का खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो