बैंक नौकरी दिलाने के नाम पर रुपए ऐंठे

बैंक नौकरी दिलाने के नाम पर रुपए ऐंठे

Chintan Vijayvargiya | Publish: Sep, 03 2018 10:15:44 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

कनाडिय़ा इलाके का मामला, बैंक खाते में जमा कराए रुपए

इंदौर. महिला को फोन कर बैंक में नौकरी लगाने का झांसा दिया गया। अलग-अलग नाम पर महिला से ५६ हजार रुपए बैंक खाते में जमा करवा लिए। इसके बाद भी नौकरी नहीं मिली तो महिला ने पुलिस को शिकायत कर दी। पुलिस अब मोबाइल व बैंक खातों की जानकारी पता कर रही है।

टीआई कनाडिय़ा अनिल सिंह चौहान ने बताया कि आलोक नगर निवासी भावना (26) पति अजय शर्मा की रिपोर्ट पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया। महिला को एक मोबाइल नंबर से फोन आया। उन्हें निजी बैंक में नौकरी दिलाने का झांसा दिया। महिला से बायोडाटा व अन्य दस्तावेज ईमेल भी करवाए गए। नौकरी दिलवाने के लिए प्रोसेसिंग व अन्य फीस के नाम पर करीब ५६ हजार रुपए जमा करवाए। तीन-चार बैंक खातो में ये रुपए जमा हुए। इसके बाद भी रुपए की मांग की जाने लगी। महिला को शंका हुई तो उन्होंने अपने रुपए वापस मांगे। तब महिला को फोन आना बंद हो गए। महिला ने इन नंबरो पर फोन लगाए तो उसका फोन रिसीव नहीं किया जाता। बाद में सभी नंबर बंद हो गए। महिला ने मामले की शिकायत पुलिस को की। पुलिस अब मोबाइल व बैंक खातों की जानकारी पता कर रही है। महिला पर रुपए नहीं देने के चलते फोन करने वाले ठगोरे दबाव बनाते। हर बार कहां जाता कि ये आखिरी बार पैसा जमा करवाया जा रहा है। आपकी नौकरी लगभग तय हो चुकी है। पहले दिए रुपए डूब ना जाए इसके लिए महिला उनके बताए खाते में रुपए जमा कराती रही।

हाल के दिनो में पुलिस के पास ऐसी कई शिकायतें आई है जिनमें नौकरी व अन्य माध्यमों से लोगो को झांसा देकर रुपए ऐंठे गए। जनसुनवाई में आई शिकायतों की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है। मोबाइल व बैंक खाते फर्जी दस्तावेज से खुलवाए जाते है। ऐसे में पुलिस को भी इन मामलो की जांच में खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned