scriptइंदौर में न नाजायज तोडफ़ोड़ होगी, न अफसरों की मनमानी चलेगी | Indore Municipal Corporation Latest News | Patrika News
इंदौर

इंदौर में न नाजायज तोडफ़ोड़ होगी, न अफसरों की मनमानी चलेगी

सत्ता परिवर्तन के साथ बदले सुर, प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही वरिष्ठ नेता कृपाशंकर शुक्ला ने नगर निगम अफसरों को चेताया

इंदौरDec 15, 2018 / 10:34 am

Uttam Rathore

Pandit Kripashankar Shukla

न नाजायज तोडफ़ोड़ होगी, न अफसरों की मनमानी चलेगी

इंदौर.
प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होते ही कांग्रेस के नेताओं के सुर बदलने लगे हैं। शहर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट और सड़क चौड़ीकरण के साथ अन्य विकास कार्य के चलते बिना मुआवजा दिए हुई तोडफ़ोड़ को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कृपाशंकर शुक्ला ने मोर्चा खोला है। उन्होंने नगर निगम के अफसरों को चेताया है कि अब न तो उनकी मनमानी चलेगी और न ही अतिक्रमण के नाम पर शहर में नाजायज तोडफ़ोड़ होगी। जिन लोगों का नुकसान हुआ और विकास कार्य के चलते भविष्य में होना है, उनको केंद्र और राज्य सरकार से मुआवजा दिलवाया जाएगा।
कांग्रेस नेता शुक्ला के इस बयान के बाद से शहर में अनावश्यक तोडफ़ोड़ से छुटकारा मिलने की प्रबल संभावना बन गई है, लेकिन देखने वाली बात यह भी है कि प्रदेश में भले कांग्रेस का राज है, मगर स्थानीय सरकार यानी नगरीय निकाय में भाजपा का कब्जा है। ऐसे में देखना है कि अब किसकी ज्यादा चलती है। जानकारों का कहना है कि इंदौर नगर निगम भले ही भाजपा की हो, लेकिन प्रदेश सरकार की सहमति के बिना व्यापक स्तर पर तोडफ़ोड़ व्यावहारिक तौर पर संभव नहीं है। वैसे भी निगम के अफसरों में भी जल्द ही बड़ा बदलाव होगा, जिसके बाद प्रदेश सरकार की पसंद वाले अफसर यहां भेजे जाएंगे।
गौरतलब है कि शहर के विकास, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट और सड़क चौड़ीकरण के नाम पर व्यापक स्तर पर मकान-दुकानों की तोडफ़ोड़ शहर के विभिन्न इलाकों में हुई। इसे लेकर हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक याचिकाएं लगी थीं और बिना मुआवजे व उचित व्यवस्थापन के की गई तोडफ़ोड़ का विरोध किया गया था। माना जा रहा है कि अब प्रदेश में कांग्रेस सरकार के आने के बाद इस तरह की मनमानी तोडफ़ोड़ पर अंकुश लगेगा। शहर में कनाडिय़ा रोड, महूनाका चौराहा से टोरी कॉर्नर, बड़ा गणपति से राज मोहल्ला चौराहा (गणेशगंज), सरवटे से गंगवाल बस स्टैंड, छावनी, बड़ा गणपति से जिंसी बस डिङपो तक तोडफ़ोड़ की गई गई। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर में अन्य कई जगह सड़क चौड़ीकरण करने के लिए तोडफ़ोड़ होगी, लेकिन कांग्रेस के मोर्चा खोलने पर अब यह काम करने में मुश्किल होगी।

Home / Indore / इंदौर में न नाजायज तोडफ़ोड़ होगी, न अफसरों की मनमानी चलेगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो