VIDEO: लोकसभा चुनाव के चलते अंघुटे में लगाई स्याही, देर रात आएगा हाईकोर्ट का रिजल्ट

Reena Sharma | Publish: May, 14 2019 01:07:54 PM (IST) | Updated: May, 14 2019 01:07:55 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

हाईकोर्ट चुनाव: 1150 सदस्य करेंगे नौ पदाधिकारियों का चुनाव

इंदौर. जिला कोर्ट बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी चुने जाने के बाद आज हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव हैं। इसके लिए हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के सभागृह में दोपहर 12 बजे से वोटिंग शुरू होगी, जो शाम ५ बजे तक चलेगी। इसके बाद मतगणना और परिणाम घोषित किए जाएंगे।

चुनाव अधिकारी एडवोकेट मनोज द्विवेदी ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही कोर्ट में गैरसदस्यों की इंट्री नहीं होगी। मतदान करने के लिए सदस्यों के पास एसोसिएशन का आईडी होना चाहिए, इसके साथ एक फोटो आईडी भी दिखाना होगा। शाम को मतदान खत्म होने के तुरंत बाद ही मतगणना शुरू कर दी जाएगी और इसके बाद रिजल्ट आ जाएगा। माना जा रहा है कि जिला कोर्ट एसोसिएशन चुनाव के मुकाबले यहां मतगणना में ज्यादा समय नहीं लगेगा, क्योंकि यहां मात्र 1150 सदस्य ही हैं। इसलिए रिजल्ट आठ से नौ बजे तक आने की उम्मीद की जा रही है। लोकसभा चुनाव के चलते हाईकोर्ट चुनाव मे अंगुली के बजाय अंघुटे में स्याही लगाई गई। कार्यकारिणी में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव और पांच कार्यकारिणी सदस्य होंगे।

अध्यक्ष के लिए त्रिकोणीय मुकाबला

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव इस बार अंडर करंट है। पूर्व कार्यकारिणी के किसी सदस्य के चुनाव में न उतरने के कारण चुनाव में पिछले साल जैसा माहौल नहीं बन पाया। इसके बाद भी अध्यक्ष पद के लिए त्रिकोणीय मुकाबला है, जैसा कि जिला कोर्ट बार एसोसिएशन में था। अध्यक्ष पद के लिए सीधी टक्कर लोकेश भटनागर, सूरज शर्मा और मोहन सिंह चंदेल में है। तीनों ही पहले शासकीय अधिवक्ता भी रह चुके हैं। तीनों का ही साथी वकीलों के बीच खासा दखल है और इसके चलते मुकाबला काफी रोचक और त्रिकोणीय है। किसी की भी हार-जीत के कयास नहीं लगाए जा सकते हैं। हालांकि तीनों इस कार्यकारिणी में नहीं हैं, लेकिन पहले की कार्यकारिणियों में रहे हैं। भटनागर कार्यकारिणी सदस्य, सह-सचिव और सचिव रह चुके हैं। शर्मा दो बार उपाध्यक्ष और चंदेल भी एक बार उपाध्यक्ष रह चुके हैं।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned