भारत-आस्ट्रेलिया मैच में अनहोनी पर 5 लाख मिलेंगे दर्शक को, इंदौर में सुबह 10 बजे से मिलेंगे टिकट

Arjun Richhariya

Publish: Sep, 17 2017 02:48:44 (IST) | Updated: Sep, 17 2017 09:54:07 (IST)

Indore, Madhya Pradesh, India
भारत-आस्ट्रेलिया मैच में अनहोनी पर 5 लाख मिलेंगे दर्शक को, इंदौर में सुबह 10 बजे से मिलेंगे टिकट

सोमवार सुबह 10 बजे से मिलेंगे टिकट, 6 करोड़ के बीमा पर हो रहा विचार भारत-आस्ट्रेलिया मैच

हरीश कुमार

इंदौर. 24 सितंबर को इंदौर में होने वाले भारत-आस्ट्रेलिया मैच के लिए बीसीसीआई अब सभी दर्शकों का बीमा करवा सकता है। साथ ही मैच रद्द होने की स्थिति में वित्तिय नुकसान से बचने के लिए 6 करोड़ का बीमा होगी। आतंकी हमले, नेचुरल डिजास्टर और बारिश की मार से दर्शक को नुकसान होने पर उसके परिजन को पांच लाख रुपए तक मिलेंगे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए टेस्ट मैच के लिए 25 करोड़ रुपए का बीमा करवाया गया था।


इंदौर में पिछले दिनों से लगातार बारिश हो रही है। बारिश के कारण मैदान को सुरक्षित रखने के लिए ग्राउंड स्टॉफ लगातार काम कर रहा है। रात-रात भर जागकर पहरेदारी दी जा रही है। पिच के साथ ही पूरे ग्राउंड को कवर किया गया है।

एमपीसीए के सचिव मिलिंद कनमड़ीकर ने शनिवार को होलकर स्टेडियम का दौरा किया था। उनके साथ पिच क्यूरेटर समंदर सिंह चौहान भी थे। उन्होंने मीडिया से चर्चा में बताया कि मैच रद्द होने की स्थिति में एमपीसीए को नुकसान से बचाने के लिए 6 करोड़ रुपए का बीमा करवाने पर विचार किया जा रहा है। वहीं प्रति दर्शक पांच लाख रुपए का बीमा भी कराया जा सकता है।

मौसम विभाग भोपाल ने चेतावनी जारी की है कि 23, 24 व 25 सितंबर को भी इंदौर व आसपास के हिस्से में बारिश हो सकती है। अधिक बारिश होने की स्थिति में मैच रद्द हो जाएगा, लेकिन एक से डेढ़ इंच बारिश की स्थिति में मैदान पर मैदान कवर व सुपर सॉपर मशीन से आसानी से सुखाया जा सकता है।

एक मैच हुआ था रद्द, नहीं मिले थे पैसे
इंदौर के नेहरू स्टेडियम में भारत व श्रीलंका के बीच वन-डे मैच हुआ था। इस मैच में मात्र तीन ओवर का ही खेल हो पाया था। मैच के दौरान पिच पर गेंद टप्पा खाने से कंकर व मिट्टी भी उड़ रही थी। इससे श्रीलंकाई खिलाडिय़ों ने मैच खेलने से इंकार कर दिया था। इसके बाद दोनों टीमों ने दूसरे पिच पर शो मैच खेला था, जिसमें सचिन तेंदुलकर ने 10 नंबर पर बल्लेबाजी की थी, वह शो मैच भारत हार गया था।

 


सोमवार सुबह 10 बजे से मिलेंगे टिकट

- सुबह १० से शुरू होगी टिकट बिक्री, भारत-ऑस्ट्रेलिया एक दिवसीय मैच २४ सितंबर को इंदौर में
इंदौर. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच २४ सितंबर को होलकर स्टेडियम में खेले जाने वाले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए टिकट बिक्री सोमवार सुबह १० बजे से शुरू होगी। एमपीसीए इस बार टिकटों की बिक्री पूरी तरह ऑफलाइन कर रहा है। टिकट होलकर स्टेडियम के काउंटर्स पर शाम को ६ बजे तक मिलेंगे। इस परन् सीसीटीवी कैमरे की नजर रहेगी। होलकर स्टेडियम की सुरक्षा में पुलिस के साथ निजी सुरक्षाकर्मी भी लगाए जाएंगे। जंजीरवाला चौराहे पर दिन में ट्रैफिक को वन-वे कर दिया जाएगा।

- पैवेलियन एवं महिला ब्लॉक के टिकट सोमवार को सुबह स्टेडियम की ईस्ट गैलरी से मिलेंगे। प्रवेश हिरवानी गेट से रहेगा।

- गैलरी टिकट १९-२० सितंबर को ईस्ट गैलरी से मिलेंगे। प्रवेश विवेकानंद स्कूल की तरफ से दिया जाएगा।

- स्टूडेंट कंसेशन टिकट १९-२० सितंबर सुबह १० से शाम को ६ बजे तक ईस्ट गैलरी से मिलेंगे। प्रवेश नरेंद्र हिरवानी गेट से दिया जाएगा।

- नि:शक्तजनों को टिकट १९-२० सितंबर को सुबह १० से शाम ६ बजे तक वेस्ट गैलरी से मिलेंगे। प्रवेश सतीश मल्होत्रा गेट से दिया जाएगा।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned