scriptबेहद चैलेंजिंग है नेगेटिव रोल निभाना- संगीता घोष | interview of tv actress sangeeta ghosh | Patrika News
इंदौर

बेहद चैलेंजिंग है नेगेटिव रोल निभाना- संगीता घोष

सीरियल प्रमोशन के लिए आईं टीवी एक्ट्रेस संगीता घोष से चर्चा

इंदौरNov 22, 2017 / 11:11 am

अर्जुन रिछारिया

sangeeta ghosh

sangeeta ghosh

इंदौर. स्टार प्लस टीवी चैनल के शो रिश्तों का चक्रव्यूह की एक्ट्रेस संगीता घोष सीरियल के प्रमोशन के लिए मंगलवार को इंदौर में थीं। देस में निकला होगा चांद, मेहंदी तेरे नाम की, नच बलिए जैसे कई शोज के जरिए दर्शकों में पहचान बना चुकी संगीता इस सीरियल में पहली बार नेगेटिव रोल में हैं। इस मौके पर पत्रिका ने उनसे बातचीत की।
संगीता का कहना है कि नेगेटिव रोल निभाना बेहद चैलेंजिंग है। खास तौर से ये रोल इतना ज्यादा नेगेटिव है कि रोज ही दिमाग की एक्सरसाइज हो रही है। नेगेटिव कैरेक्टर के लिए ज्यादा मेहनत चाहिए क्योंकि हमारे यहां टीवी पर एक्स्प्रेशन बहुत बोल्ड होना चाहिए, इसलिए मेरी तो आंखें दर्द करने लगती हैं। दूसरी बात ये भी है कि इस रोल में इतनी ज्यादा नेगेटिविटी है कि मैं उस तरह से कभी सोच भी नहीं सकती। इसलिए सबसे पहले तो खुद को कन्विंस करना मुश्किल होता है कि एेसा भी कोई महिला कर सकती है।
यंग एक्टर्स ज्यादा प्रोफशनल
करीब 10 बरस की उम्र में दूरदर्शन पर ऋषिकेश मुखर्जी के सीरियल से शुरुआत करने वाली संगीता कहती हैं कि हमारे बचपन में मासूमियत थी पर अब जो पीढ़ी आ रही है वो वक्त से पहले मैच्योर हो रही है। इसलिए जो भी युवा एक्टर आ रहे हैं वे ज्यादा इंटेलिजेंट और प्रोफेशनल हैं। उनमें पैशन और डेडिकेशन के बजाय प्रोफेशनलिज्म ज्यादा है। सोशल मीडिया के आने से यंग एक्टर्स सेल्फ मार्केटिंग में भी आगे हैं। उन्हें पता है कि स्टारडम कैसे मिल सकता है।
लोगों को पसंद है चमक-दमक
संगीता मानती हैं कि टीवी पर दिखाए जा रहे अधिकांश शोज में अमीर घरानों की कहानियां होती हैं और महंगी कारें, महंगी ज्वेलरी और जरूरत से ज्यादा तडक़-भडक़ होती है। उनका कहना है कि हमारे दर्शकों को चमक-दमक पसंद है इसलिए कोई भी निर्माता इससे बाहर आना नहीं चाहता। नाग-नागिन वाले सीरियल्स पर उनका कहना है कि भारतीय दर्शक फैंटेसी को भी पसंद करते हैं। हालांकि वे मानती हैं कि टीवी पर रीयलिस्टिक सीरियल्स की जरूरत है पर फिलहाल इन्हीं को कन्विन्सिंग बनाना होगा।

Home / Indore / बेहद चैलेंजिंग है नेगेटिव रोल निभाना- संगीता घोष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो