scriptयात्रियों को होगा फायदा जेट एयरवेज ने रखा इंदौर से दुबई उड़ान का प्रस्ताव | jet airways flight indore to dubai starts soon | Patrika News
इंदौर

यात्रियों को होगा फायदा जेट एयरवेज ने रखा इंदौर से दुबई उड़ान का प्रस्ताव

अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के दिशा में मजबूत कदम, विमानन कंपनी के प्रस्ताव पर प्रबंधन ने उड़ान के लिए एएआइ से मांगी अनुमति

इंदौरApr 29, 2018 / 10:32 am

अर्जुन रिछारिया

jet airways
इंदौर. देवी अहिल्या एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए एयरलाइंस कंपनियों ने रुचि दिखाना शुरू कर दी है। सबसे पहले जेट एयरपोर्ट ने दुबई के लिए उड़ान शुरू करने का प्रस्ताव एयरपोर्ट प्रबंधन के समक्ष रखा है। एयरपोर्ट प्रबंधन ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआइ) से मामले में अनुमति मांगी है।
उल्लेखनीय है, जेट एयरवेज द्वारा इंदौर में नाइट पार्किंग सहित पायलट की नाइट प्रैक्टिस की अनुमति ली जा चुकी है। जेट एयरवेज के दो विमान इंदौर एयरपोर्ट पर रात रुककर सुबह उड़ान भरते हैं।
एेसे में इंदौर से दुबई के लिए उड़ान शुरू करने में कंपनी को परेशानी नहीं होगी। यह उड़ान इंदौर से मुंबई जाकर दुबई के लिए उड़ान भरेगी। एएआइ के प्रोजेक्ट उड़ान के तहत टियर २ शहरों में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की सुविधा के लिए इस तरह की योजना पर सहमति बनने का पूरी संभावना है। इंदौर एयरपोर्ट से सीधे दुबई के लिए उड़ान सुविधा मिलने से यात्रियों को इसका खासा फायदा हो सकेगा।
पूरे प्रदेश के यात्रियों को मिलेगी सुविधा
ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया मप्र-छग चैप्टर के सेक्रेटरी हेमेंद्रसिंह जादौन ने बताया, इंदौर से दुबई के अलावा यूरोप, कनाडा सहित पश्चिमी देशों से आगे जाने की सुविधा काफी अच्छी है। यह उड़ान शुरू होने से प्रदेश के अन्य शहरों के यात्री भी इंदौर एयरपोर्ट से उड़ान लेना ज्यादा पसंद करेंगे।
तैयारियां जारी
एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने कहा, इंदौर से अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने के लिए तैयारियां जारी हैं। जल्द ही हम एयरपोर्ट टर्मिनल के अंतरराष्ट्रीय उड़ान वाले हिस्से में बचे काम पूरे कर लेंगे। कंपनियों के प्रस्ताव को एएआइ की अनुमति के बाद शुरू कर सकेंगे।
दुबई के लिए मिलेगा अच्छा टै्रफिक
इंदौर से दुबई के लिए यात्रियों को दिल्ली या मुंबई से उड़ान लेना पड़ती है। अन्य एयरपोर्ट पर कागजी प्रक्रिया पूरी करने में समय भी ज्यादा लगता है। इंदौर से दुबई के लिए सीधी उड़ान होने से अच्छा ट्रैफिक मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो