scriptकोरोना वैक्सीन लगने के बाद जू कर्मचारी बेहोश, डॉक्टर बोले- बीपी हो सकती है वजह | Ju employee unconscious after corona vaccine | Patrika News
इंदौर

कोरोना वैक्सीन लगने के बाद जू कर्मचारी बेहोश, डॉक्टर बोले- बीपी हो सकती है वजह

डॉक्टरों ने प्राथमिक परीक्षण के बाद उन्हें एंबुलेंस से बेहोश हालत में ही एमवायएच रेफर कर दिया।

इंदौरFeb 14, 2021 / 10:45 am

Pawan Tiwari

कोरोना वैक्सीन लगने के बाद जू कर्मचारी बेहोश, डॉक्टर बोले- बीपी हो सकती है वजह

कोरोना वैक्सीन लगने के बाद जू कर्मचारी बेहोश, डॉक्टर बोले- बीपी हो सकती है वजह

इंदौर. कोरोना वैक्‍सीन (टीका) लगवाने के बाद चिड़ियाघर में कार्यरत एक कर्मचारी की हालत बिगड़ गई। वह बेसुध हो गया। आंख से कम नजर आने लाना। आनन-फानन में उसे एमवायएच में भर्ती कराया गया। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने इस मामले पर पर्दा डालने की कोशिश की। स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण के तहत किसी भी तरह के साइड इफैक्ट को शून्य बताया, जबकि ये मामला सामने आया था।
चिड़ियाघर में हाथी की देखरेख करने वाले कर्मचारी इश्तियाक अहमद (56) निवासी मोती तबेला पीसी सेठी अस्पताल में वैक्सीन लगवाने पहुंचे। टीका लगवाने के बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी। बेटे अजीम खान ने बताया, पिता को पहले से बीमारी नहीं थी। डॉक्टरों ने प्राथमिक परीक्षण के बाद उन्हें एंबुलेंस से बेहोश हालत में ही एमवायएच रेफर कर दिया। हालांकि जू प्रभारी डॉ. उत्तम यादव का कहना है इम्तियाज को बीपी और शुगर की शिकायत थी।
ब्लड प्रेशर के कारण भी हो सकती है शिकायत
वहीं, अस्पताल में प्रारंभिक इलाज के बाद उन्हें एमवाय में शिफ्ट किया गया है, जहां आईसीयू में रखा गया है, उनकी हालत स्थिर है। देर रात उस आंख से भी कुछ-कुछ दिखाई देना शुरू हो गया। डॉक्टर्स का कहना है- यह परेशानी ब्लड प्रेशर की वजह से हो सकती है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z7hdf

Home / Indore / कोरोना वैक्सीन लगने के बाद जू कर्मचारी बेहोश, डॉक्टर बोले- बीपी हो सकती है वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो