scriptजूडा हड़ताल : नर्सिंग स्टाफ काम पर लौटा, डॉक्टर्स की हड़ताल जारी, नहीं माने हाईकोर्ट के आदेश | junior doctors strike update news | Patrika News
इंदौर

जूडा हड़ताल : नर्सिंग स्टाफ काम पर लौटा, डॉक्टर्स की हड़ताल जारी, नहीं माने हाईकोर्ट के आदेश

जूडा हड़ताल : नर्सिंग स्टाफ काम पर लौटा, डॉक्टर्स की हड़ताल जारी

इंदौरJul 26, 2018 / 03:25 pm

amit mandloi

doctors

जूडा हड़ताल : नर्सिंग स्टाफ काम पर लौटा डॉक्टर्स की हड़ताल जारी, नहीं माने हाईकोर्ट के आदेश

इंदौर. 23 जुलाई से चल रही जूनियर डॉक्टर की हड़ताल आज भी जारी रही पर नर्सिंग एसोसिएशन का स्टाफ आज काम पर लौट गया। वहीं डीन ने आज चर्चा के लिए डॉक्टर्स को बुलाया। जूनियर डॉक्टर्स आज सभी अपने-अपने अस्पताल पहुंचे। जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन (जूडा) अपने खिलाफ हुई कार्रवाई के बाद से लगातार मुख्यमंत्री से मिलने की कोशिश कर रहा है, लेकिन बुधवार को भी चर्चा नहीं हो पाई। इधर, प्रशासन ने पांच जूनियर डॉक्टरों का रजिस्ट्रेशन निरस्त करने के लिए मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआइ) को पत्र लिखा है।
जूडा अध्यक्ष डॉ. कृपाशंकर तिवारी ने बताया कि हमारी सारी मांगें जायज हैं, लेकिन सरकार ने पहले एस्मा लगा दिया, इसके बाद कार्रवाई शुरू कर दी। हड़ताल खत्म करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। वहीं मुख्यमंत्री मिलने का समय नहीं दे रहे हंै। आज मुख्यमंत्री से मिलने के लिए प्रदेशभर के जूडा पदाधिकारी भोपाल में एकजुट हो रहे हैं। संभावना है कि आज मुलाकात का समय मिल जाएगा।
लगातार बना रहे दबाव-डॉ. तिवारी ने बताया कि जब तक हमारी मांगें नहीं मानी जाएंगी, हड़ताल जारी रहेगी। भले सरकार लगातार कार्रवाई करती जाए। हमारे ऊपर काम पर आने के लिए लगातार दबाव डाला जा रहा है।
मप्र हाईकोर्ट द्वारा जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल को अवैध करार दिए जाने के बावजूद गुरुवार को भी जूडॉ और नर्सिंग स्टाफ की हड़ताल जारी है। पांच बार की समझाइश और एस्मा की कार्रवाई होने के बावजूद जूडॉ और नर्सिंग स्टाफ काम पर नहीं लौटे है। हड़ताल से मरीजों को भारी परेशानी उठाना पड़ रही है। उधर एएमजीएम मेडिकल कॉलेेज ने नोटिस जारी कर डॉक्टरों को तुरंत काम पर लौटने को कहा है। गुरुवार को इंदौर से डॉक्टरों का एक प्रतिनिधि मंडल मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने भोपाल रवाना हो गया है।
वहीं बुधवार को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की जबलपुर खंडपीठ ने सरकारी डॉक्टरों, नर्सों और अन्य स्टाफ को कड़ी चेतावनी देते हुए काम पर लौटने के निर्देश दिए। हड़ताल को लेकर एक याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस आरएस झा एवं जस्टिस मोहम्मद फहीम अनवर की खंडपीठ ने साफ कहा कि यदि डॉक्टर और अन्य स्टाफ हड़ताल जारी रखते हैं तो उनके खिलाफ सरकार ही नहीं, वरन कोर्ट भी वैधानिक कार्रवाई करेगी। कोर्ट ने प्रदेश के मुख्य सचिव को आदेश का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
मरीज हो रहे परेशान
जूडा और नर्सिंग हड़ताल के चलते एमवायएच में मरीज और उनके परिजन परेशान हो रहे हैं। बुधवार को भी ओपीडी से लेकर वार्ड तक अव्यवस्थाओं का दौर जारी रहा। हालांकि एमवायएच में स्वास्थ्य विभाग से नर्स और डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है, लेकिन इतना अपर्याप्त है। कई मरीजों को हड़ताल का बोल कर लौटाया जा रहा है। कई वार्ड में नर्स ही डॉक्टर का काम कर रही है।

Home / Indore / जूडा हड़ताल : नर्सिंग स्टाफ काम पर लौटा, डॉक्टर्स की हड़ताल जारी, नहीं माने हाईकोर्ट के आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो