scriptशिवसेना के पूर्व नेता ने सुपारी देकर इंदौरी बदमाशों से करवाई प्रेमिका की हत्या | killing | Patrika News
इंदौर

शिवसेना के पूर्व नेता ने सुपारी देकर इंदौरी बदमाशों से करवाई प्रेमिका की हत्या

हादसे में युवती की मौत हत्या में बदली, कॉल डिटेल से हुआ मामले का खुलासा

इंदौरNov 21, 2019 / 10:27 am

रमेश वैद्य

शिवसेना के पूर्व नेता ने सुपारी देकर इंदौरी बदमाशों से करवाई प्रेमिका की हत्या

आरोपी वाहिद और सुखविंदर

इंदौर/उज्जैन. बडऩगर रोड पर पांच दिन पहले सडक़ दुर्घटना में भागसीपुरा की युवती स्वाति भट्ट (30) की मौत हादसा नहीं बल्की एक साजिश थी। उसके दोस्त सुखविंदर खनूजा जिस पर उसने बलात्कार का आरोप लगाया था उसी ने इंदौरी बदमाशों को एक लाख रुपए की सुपारी देकर हत्या करवाई थी। शादी के दबाव बना रही युवती को बहाने से बडऩगर रोड ढाबे पर बुलवाया और रास्ते में पहले उसे डंडे से मारा फिर मैजिक वाहन से कुचलवा दिया।
मामले में प्राथमिक नजर में यह सडक़ हादसा लग रहा था लेकिन सुखविंदर के उसे अस्पताल में छोडऩे और दुर्घटना में शामिल मैजिक चालक के पकड़ाने से हत्या की गुत्थी सुलझ गई। साजिश में शामिल एक महिला सहित तीन आरोपी फिलहाल फरार हैं। आरोपी सुखविंदर पूर्व में शिवसेना का नेता भी रहा है और वह शादीशुदा है।
हत्या का खुलासा करते हुए एसपी सचिन अतुलकर ने बताया कि बडऩगर रोड पर 15 नवंबर को भागसीपुरा निवासी स्वाति भट्ट पिता श्यामसुंदर भट्ट चिंतामण रोड इनर रिंग रोड पर सडक़ हादसे में गंभीर घायल हो गई थी। घटना के वक्त उसका दोस्त सुखविंदर खनूजा उसे इंदौर रोड के एक निजी अस्पताल में भर्ती कर चला गया था। बाद में स्वाति की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। घटना को लेकर उस समय शंका पैदा हुई कि लडक़ी का दोस्त सुखविंदर उसे अस्पताल लेकर आया लेकिन उसकी जानकारी नहीं दी। स्वाति वही लडक़ी थी जिसने वर्ष 2015 में सुखविंदर पर बलात्कार का प्रकरण महिला थाने में दर्ज करवाया था। बाद में दोनों में समझौता हो गया था। जब सुखविंदर से प्रारंभिक पूछताछ की तो उसने कबूला की स्वाति से उसकी दोस्ती थी और दोनों एक दूसरे से मिलते थे। इसके बाद ही शक गहरा गया।
जांच में पता चला दुर्घटना एक मैजिक गाड़ी से हुई। मैजिक की तलाश की तो वह इंदौर की निकली। जब ड्राइवर वहीद पिता बाबू खान निवासी न्यू कॉलेानी गांधीनगर इंदौर को पकड़ा और पूछताछ शुरू की तो सडक़ दुर्घटना एक हादसा नहीं बल्की हत्या निकली। सुखविंदर ने ही पंकज उर्फ पवन उर्फ भोला शर्मा निवासी सी स्पेशल गांधीनगर इंदौर को लडक़ी को मारने के लिए एक लाख रुपए की सुपारी दी थी। इसमें अग्रिम भुगतान के रूप में २० हजार रुपए दिए थे। हत्या के बाद शेष 80 हजार रुपए भी दे दिए थे। बाद में मैजिक चालक वाहिद, सुखविंदर और उसके साथियों के बीच हुई मोबाइल की बातचीत की पड़ताल की तो पूरी साजिश का खुलासा हो गया। हत्या में उमा पति पंकज शर्मा, संजय उर्फ संजू पिता रामरतन धुर्वे निवासी पंचायत क्षेत्र गांधीनगर, इंदौर, समीर उर्फ मोहसिन खान पिता रउफ खान निवासी नीचम हालमुकाम गांधी नगर इंदौर भी शामिल थे, जो फिलहाल फरार है। एसपी के मुताबिक सभी आरोपियों के अन्य अपराध भी दर्ज हैं, जिनकी जानकारी निकलवाई जा रही है। वहीं सुखविंदर पर भी छह अपराध दर्ज हैं। पुलिस आरोपियों के पूर्व में सडक़ हादसे में लोगों की हत्या के अन्य प्रकरणों पर भी जांच करने की बात कह रही है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त गाड़ी को भी जब्त कर लिया है।
ऐसे रची थी हत्या की साजिश

ऐसे हुआ खुलासा

एएसपी रूपेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि पुलिस को मृतक युवती का सुखविंदर से पूर्व से प्रेमप्रसंग होना और उसके खिलाफ बलात्कार की रिपोर्ट दर्ज कराने की जानकारी सामने आई थी। घटना के वक्त स्वाति उसी से मिलने ढाबे पर जा रही थी। लिहाजा सुखविंदर से पूछताछ हुई। बाद में टोल नाके पर दुर्घटना करने वाले तीन वाहनों की जानकारी निकाली। एक प्रत्यक्षदर्शी ने पुलिस को पहले ही बता दिया था कि मैजिक गाड़ी ने टक्कर मारी। ऐसे में इंदौर से मैजिक चालक पकड़ में आया। उससे पूछताछ की तो हत्या का राज खुल गया। बाद में पुलिस ने आरोपियों के मोबाइल फोन कन्वर्सेशन, मोबाइल लोकेशन, मैजिक गाड़ी के इंदौर व उज्जैन टोल नाके की लोकेशन के आधार पूरी हत्या की गुत्थी सुलझा दी।
स्वाति से परेशान था इसलिए करवा दी हत्या

मामले में मुख्य आरोपी सुखविंदर के स्वाति के हत्या के बारे में कहना है कि वह उससे परेशान हो गया था। वह बार-बार शादी के लिए दबाव बना रही थी। सुखविंदर पहले से शादीशुदा है। रोज ही वह फोन पर बात करती थी। यहां तक कि आए दिन वह नईसडक़ व बडऩगर ढाबे पर भी आ जाती थी। इसी के चलते उसने उसकी हत्या के लिए सडक़ दुर्घटना की साजिश रची।
पहले गिराया फिर चढ़ा दी गाड़ी

पुलिस के मुताबिक सुखविंदर और बदमाशों के बीच करार हुआ था कि स्वाति की मौत ही होना है। बदमाशों ने कहा था कि जरूरी नहीं कि गाड़ी की टक्कर में वह मर ही जाए, हो सकता है कि उसकी टांग ही टूटे। तय हुआ कि दुर्घटना में मौत ही हो। इसलिए दुर्घटना से पहले स्वाति को डंडे से मारा, जिससे वह नीचे गिर गई। इसके बाद उस पर गाड़ी चढ़ा दी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हत्या होना सामने आया।
हत्या को महाकाल पुलिस ने लिया हल्के में

स्वाति की हत्या को महाकाल पुलिस ने प्रारंभिक रूप से हल्के में लिया। उसे सडक़ हादसा ही मानकर कार्रवाई की। स्थिति यह रही कि महाकाल पुलिस ने सुखविंदर को दो बार पूछताछ के लिए बुलाया और छोड़ दिया। यहां तक कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर भी संजीदा नहीं रही। मामले में गड़बड़ी की आशंका के चलते वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों तक बात पहुंची। इस पर साइबर सेल सहित अन्य अधिकारी सक्रिय हुए और हत्या का खुलासा किया।

Home / Indore / शिवसेना के पूर्व नेता ने सुपारी देकर इंदौरी बदमाशों से करवाई प्रेमिका की हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो