रात 3 बजे घोषित हुए अभिभाषक संघ चुनाव के अंतिम परिणाम

रात 3 बजे घोषित हुए अभिभाषक संघ चुनाव के अंतिम परिणाम

Reena Sharma | Publish: May, 12 2019 12:29:09 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

संगीता को सर्वाधिक 1642 वोट : अगले एक वर्ष के लिए नई कार्यकारिणी इस सप्ताह ग्रहण करेगी पदभार

इंदौर. जिला कोर्ट के इंदौर अभिभाषक संघ के वार्षिक चुनाव के अंतिम परिणाम शुक्रवार रात तीन बजे घोषित हुए। अध्यक्ष, सचिव सहित पांच पदों के परिणाम तो रात करीब 11.30 बजे ही घोषित हो गए, लेकिन कार्यकारिणी सदस्यों के 6 पदों के अंतिम परिणाम रात करीब 3 बजे घोषित हुए। इनके लिए 10 उम्मीदवार मैदान में थे। सबसे अधिक वोट एक मात्र महिला उम्मीदवार संगीता पाटीदार को मिले। संगीता को 2665 में से 1642 वोट मिले।

दूसरे नंबर पर अक्षय बाजपेयी 1497 वोट, तीसरे पर 1223 वोट के साथ कौशल सिंह, सौरभ गौड़ (1209) चौथे, सचिन कुमार व्यास (1115) पांचवे व 1110 वोट के साथ अरुण मीणा ने छठवां स्थान हासिल किया। देर रात परिणाम घोषित होने के बाद कोर्ट परिसर में जश्न मना। नए सचिव कपिल बिरथरे ने बताया, नई कार्यकारिणी संभवत: मंगलवार या बुधवार को चार्ज ले लेगी।

सचिव की सबसे बड़ी जीत : इंदौर अभिभाषक संघ के चुनाव में सचिव पद पर कपिल बिरथरे ने सबसे बड़ी जीत हासिल की है। उन्होंने 1120 वोट हासिल कर अपने निकटम प्रतिद्वंद्वी गोविंद आर मीणा 815 वोटों से पराजित किया। मीणा को 405 वोट ही मिले। यह इस चुनाव की सबसे बड़ी जीत रही। सचिव पद के अन्य उम्मीदवार श्रीराम भदौरिया को 393, राकेश पाल को 308, हिरेश पांडे को 254 वोट मिले। अभिभाषक संघ के नए अध्यक्ष सुरेंद्र वर्मा ने जीत के बाद कहा, हमारी प्राथमिकता जिला कोर्ट परिसर की अव्यवस्थित पार्र्किंग व्यवस्था को दुरुस्त करना है।

इसके अलावा जूनियर वकीलों को सरकार और राज्य अधिवक्ता परिषद के माध्यम से स्टाय फंड शुरू कराना है। जिला कोर्ट में प्रतिदिन सैकड़ों वकील आते हैं, लेकिन यहां उनके खाने-पीने के लिए व्यवस्थित कैंटिन नहीं है। हम जल्द से जल्द कैंटिन शुरू कराएंगे। बार या तो खुद इसका संचालन करेगा या किसी निजी संस्था को जिम्मेदारी दी जाएगी। वकीलों की मौत के बाद उनके परिजनों को मिलने वाली सहायता राशि भी कम से कम 50 हजार रुपए कराने का प्रयास किया जाएगा।

वकीलों की परेशानियों को लेकर एक 15 लोगों की कोर टीम बनाई जाएगी, जो जरूरत के मुताबित तुरंत मौके पर पहुंचकर उनको और उनके परिजन की परेशानी का निराकरण करेगी। जिला कोर्ट भवन की शिफ्टिंग के मुद्दे पर भी वकीलों की राय लेकर प्रयास किए जाएंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned