scriptलोकसभा स्पीकर इस ट्रेन को दिखाएगी हरी झण्डी, यात्रियों को मिलेगा तोहफा | Lok Sabha speaker will show the train to the green flag | Patrika News
इंदौर

लोकसभा स्पीकर इस ट्रेन को दिखाएगी हरी झण्डी, यात्रियों को मिलेगा तोहफा

स्पेशल के रूप में रवाना होगी इंदौर-सराय रोहिल्ला एक्सप्रेस

इंदौरJan 18, 2019 / 11:08 am

Sanjay Rajak

indore

लोकसभा स्पीकर इस ट्रेन को दिखाएगी हरी झण्डी, यात्रियों को मिलेगा तोहफा

इंदौर. न्यूज टुडे. इंदौर से रेल यात्रा करने वाले यात्रियों को आज कई सौगातें मिलना हैं। लोकसभा स्पीकर और इंदौर सांसद सुमित्रा महाजन आज शाम ४.३० बजे जहां इंदौर-सरायरोहिल्ला के लिए नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी, वहीं दो नई ट्रेनों के शुभारंभ की घोषणा करेंगी। इसके ठीक पहले स्टेशन परिसर में १०० फीट ऊंचे तिरंगा फहराया जाएगा। आज सिर्फ एक ही ट्रेन का संचालन होगा। इधर, इंदौर के खाते में ३५ से अधिक ट्रेनें दिलवाने पर मंडल सलाहकार समिति द्वारा सांसद महाजन का मुकुट पहनाकर स्वागत किया जाएगा।
आज इंदौर-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन को स्पेशल के रूप में चलाया जा रहा है। आगे से यह ट्रेन नियमित रूप से हर रविवार को शाम ७.२० बजे इंदौर से रवाना होगी। खास यह है कि इस ट्रेन को फतेहाबाद होते ही चलाया जा रहा है। जहां इस ट्रेन से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को अतिरिक्त ट्रेन मिल जाएगी, वहीं जयपुर के यात्रियों को भी फायदा होगा। इस स्पेशल ट्रेन को यशवंतपुर एक्सप्रेस के रैक से चलाया जाएगा। इसकी बुकिंग भी आज सुबह से शुरू कर दी गई है। इस ट्रेन के अलावा आज इंदौर-बीकानेर और इंदौर-गांधीधाम ट्रेन की घोषणा की जाएगी। इन दोनों ट्रेनों को इसी महीने के अंत तक शुरू कर दिया जाएगा।
मुकुट पहनाकर करेंगे ताई का स्वागत

मंडल रेलवे सलाहकार समिति सदस्य जगमोहन वर्मा ने बताया कि जब से ताई लोकसभा सदस्य व स्पीकर बनी हैं तब से लेकर आज तक इंदौर से ३५ से अधिक नई ट्रेनें शुरू करवाई है और देशभर को इंदौर से जोड़ा है। साथ ही करोड़ों रुपए के रेल निर्माण कार्य करवाए हैं। स्टेशन पर यात्री सुविधा और सुरक्षा को लेकर ताई हमेशा चिंतित रहती हैं। आज शाम को स्टेशन पर सांसद सुमित्रा महाजन का मुकुट पहनाकर स्वागत किया जाएगा।
प्लेटफॉर्म-1 पर होगा आयोजन

आयोजन के लिए प्लेटफॉर्म -1 पर मंच बनाया गया है। सुबह ही सभी तैयारी पूरी कर दी गई थी। प्लेटफॉर्म के बाहर जहां तिरंगा फहराया जाएगा, वहां भी तैयारी की गई है।

Home / Indore / लोकसभा स्पीकर इस ट्रेन को दिखाएगी हरी झण्डी, यात्रियों को मिलेगा तोहफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो