scriptसहायक वाणज्यिककर अधिकारी के दो मकान, फॉर्म हाउस व 18 बैंक खाते | lokayuct chapa in indore | Patrika News
इंदौर

सहायक वाणज्यिककर अधिकारी के दो मकान, फॉर्म हाउस व 18 बैंक खाते

लोकायुक्त छापा: घर में मिले 50 हजार व 45 तोला सोना,

इंदौरMay 21, 2019 / 10:03 pm

प्रमोद मिश्रा

crime

सहायक वाणज्यिककर अधिकारी के दो मकान, फॉर्म हाउस व 18 बैंक खाते


इंदौर. लोकायुक्त की टीम ने आय से अधिक संपत्ति मामले में सहायक वाणिज्यिककर अधिकारी कोमल बाली के ठिकानों पर छापा मारा। बाली के शहर के मध्य छावनी, उषागंज इलाके में दो मकान के साथ ही घर में करीब 45 तोला सोना, एक किलो चांदी व 50 हजार रुपए मिले। सनावदिया में करीब ढ़ाई बीघा जमीन पर एक फॉर्म हाउस भी मिला है। परिवार के नाम 18 बैंक खाते होने की बात भी सामने आई है।
एसपी सव्यसाची सराफ की टीम ने सुबह 5.30 बजे छावनी, उषागंज स्थित कोमल बाली के मकान पर छापा मारा। डीएसपी संतोषसिंह भदौरिया व प्रवीण बघेल की टीम जब घर पहुंची तो परिवार सो रहा था। सभी को उठाने के बाद लोकायुक्त की टीम ने वारंट दिखाकर जांच शुरू कर दी। डीएसपी भदौरिया के मुताबिक, प्रारंभिक जांच में कोमल बाली का उषागंज में एक मकान, जहां रहती है उसके सामने वाला मकान, सनावदिया में करीब ढ़ाई बीघा जमीन पर एक फॉर्म मिला। इसके साथ ही घर में होम थिएटर, एसी आदि लक्झरी सामान था। छानबीन करने पर अलमारी में करीब 45 तोला सोने के जेवरात, एक किलो चांदी के जेवरात, 50 हजार रुपए,एक इनोवा कार, बैंकों में करीब 4 लाख रुपए जमा होने की बात सामने आई।। कोमल बाली के परिवार में पति अशोक पटेल (बाली), दो बेटे है। एक बेटा इंजीनियरिंग कर रहा है तो दूसरी बड़े स्कूल में छठीं का छात्र है। पिता के घर की भी छानबीन
कोमल बाली के पिता अशोक खोड़े मयूर नगर में रहते है। लोकायुक्त की एक टीम ने उनके निवास पर भी छानबीन की। अशोक पोस्ट ऑफिस के रिटायर्ड बाबू है। कोमल के तीन भाई है। एक खंडवा में हैड कांस्टेबल, एक नगर निगम में दरोगा तो एक ऑटो चालक है।
अब तक हुई है 30 लाख की आय
डीएसपी संतोषसिंह भदौरिया के मुताबिक, जांच के दौरान पता चला कि कोमल बाली वर्ष 2006 में सरकारी नौकरी में आई और अभी इंदौर में ही पदस्थ है। अनुमान है कि सरकारी नौकरी में मिले वेतन-भत्तों से अभी तक उन्हें करीब 30-35 लाख की आय हुई है जबकि संपत्ति ज्यादा की होना सामने आ रही है। अन्य बैंक खातों व संपत्तियों को लेकर छानबीन की जा रही है।

Home / Indore / सहायक वाणज्यिककर अधिकारी के दो मकान, फॉर्म हाउस व 18 बैंक खाते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो