scriptलोकायुक्त छापा : भनक लगते ही रुपए भरकर कचरे में फेंका बैग, अफसरों को मिला करोड़ों का खजाना | lokayukt raid on Food and supply department officer in indore | Patrika News
इंदौर

लोकायुक्त छापा : भनक लगते ही रुपए भरकर कचरे में फेंका बैग, अफसरों को मिला करोड़ों का खजाना

खाद्य आपूर्ति निगम के प्रबंधक की काली कमाई का खुला चिट्ठा, 5 से ज्यादा प्लॉट, लगभग 8 फ्लैट और करोड़ों की संपत्ति व दुकानों के दस्तावेज हुए बरामद

इंदौरJul 08, 2019 / 02:50 pm

रीना शर्मा

INDORE

लोकायुक्त छापा : भनक लगते ही रुपए भरकर कचरे में फेंका बैग, अफसरों को मिला करोड़ों का खजाना

इंदौर. मध्यप्रदेश खाद्य आपूर्ति निगम के प्रबंधक पद पर रह चुके सलमान हैदर के चार ठिकानों पर लोकायुक्त पुलिस ने सोमवार को दबिश दी। कटनी में पदस्थ हैदर के चार ठिकानों पर पुलिस की चार अलग-अलग टीम पहुंची। हैदर को जब कार्रवाई की सूचना मिली तो उन्होंने बैग में ढाई लाख रुपए भरकर उसे डक्ट में फेंक दिया। इसके समेत उनके घर से पांच लाख रुपए कैश, मकान, दुकान व फ्लैट के तमाम दस्तावेज बरामद हुए। काली कमाई का चिट्ठा खुलने पर पता चला कि हैदर की दो पत्नी है और उन्होंने करोड़ों की संपत्ति और कारोबार साले के नाम पर भी कर रखा है।
INDORE
डीएसपी दिनेश पटेल ने मामले की जानकारी देते हुए कहा 4 जगह छापामार कार्रवाई में लोकायुक्त को नकद से ज्यादा जेवर मिले। बताया जा रहा है कि जेवरों की कीमत 4 से 5 करोड़ रथपए में है। लोकायुक्त पुलिस ये भी जानकारी निकाल रही है कि हैदर के बैंक में कितने खाते और लॉकर हैं उसकी भी जांच कराई जाएगी। पुलिस डीएसपी ने कहा हमें सलमान हैदर की शिकायत मिली थी कि उन्होंने आय के अधिक सम्पत्ति अर्जित कर रखी है। शिकायत में यह भी कहा गया कि उनके द्वारा गलत आचरण करते हुए सम्पत्ति जमा करने का काम किया जा रहा है। इसलिए हैदर के चार ठिकानों पर एक साथ दबिश दी।
INDORE
दूसरी पत्नी रहती है बारगल कॉम्पलेक्स में

डीएसपी राहुल गजभिए के नेतृत्व में मुख्य टीम 1 बारगल कॉम्प्लेक्स के फ्लैट नंबर 202, 203 व 204 में पहुंची। ये तीनों फ्लैट खरीदकर संयुक्तीकरण करवा लिए थे। यहां पर वे अपनी दूसरी पत्नी के साथ रहते हैं।
चार चरणों में हुआ खुलासा

INDORE
1) पहले चरण में 5 लाख नकद, गोल्ड, महालक्ष्मी नगर में दुकान, ग्लेमर हाइवे सिटी राऊ में दो प्लॉट, विजय नगर स्थित जीवन अपार्टमेंट में एक फ्लैट, गुलाबबाग कॉलोनी में तीन प्लॉट और इनोवा कार निकली।
2) दूसरी टीम कागदी पुरा स्थित मुस्कान अपार्टमेंट के सेकंट फ्लोर पर पहुंची। यहां पर उनकी पहली पत्नी रहती हैं।

3) तीसरा छापा 23 छत्रीपुरा पर डाला गया, जहां पर छोटा दामाद जाहिर हुसैन रहता है।
4) चौथा दल 47 नंदनवन विजयनगर माणिक बाग रोड पर अम्मार के साले के यहां पहुंचा। लोकायुक्त को जानकारी थी कि उन्होंने कई कारोबार व संपत्ति साले के नाम पर कर रखी है।

यहां पहुंची लोकायुक्त टीम
INDORE
-पलसीकर चौराहे के पास बार्गल अपार्टमेंट में फ्लैट नंबर 202

-छत्रीपुरा में मकान नंबर 23

-कागदीपुरा के मुस्कान अपार्टमेंट में फ्लैट नंबर 201, 202

-माणिकबांग रोड नंदनवन के घर में कार्रवाई की।
छह लाख रुपए प्रति व्यक्ति के पैकेज में की हज यात्रा

सालभर पहले हैदर अपनी दो पत्नी, एक बेटा और एक बेटी के साथ हज करने गए थे। छह लाख रुपए प्रति व्यक्ति के पैकेज पर परिवार ने हज यात्रा की थी। आने और जाने के बाद में शाही भोज रखा गया था, जिसमें लाखों रुपए खर्च किए गए थे। दोनों ही आयोजन खासे चर्चा में थे।
इतनी संपत्ति हुई बरामद

5 लाख रुपए नकद, इनोवा, मारुति स्विफ्ट, एक्टिवा और टीवीएस पेप के अलावा गुलाबबाग में फ्लैट, पलसीकर में तीन फ्लैट, बार्गल अपार्टमेंट में दो फ्लैट, महालक्ष्मी नगर में 200 फीट की दुकान, ग्लैमर हाईवे सिटी राऊ-पीथमपुर रोड पर 2 प्लॉट, जीवनधाम अपार्टमेंट विजय नगर माणिकबाग रोड पर फ्लैट, के अलावा गुलाबबाग कॉलोनी में प्लॉट नं. 584-ए, 533-ए, 536-ए के दस्तावेज भी बरामद हुई।

Home / Indore / लोकायुक्त छापा : भनक लगते ही रुपए भरकर कचरे में फेंका बैग, अफसरों को मिला करोड़ों का खजाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो