scriptबड़ी खबर : इंदौर में सेल्स टैक्स अफसर के घर लोकायुक्त का छापा, मिला 45 तोला सोना और लग्जरी गाडिय़ांं VIDEO | lokayukt survey on sale tax officer in indore | Patrika News
इंदौर

बड़ी खबर : इंदौर में सेल्स टैक्स अफसर के घर लोकायुक्त का छापा, मिला 45 तोला सोना और लग्जरी गाडिय़ांं VIDEO

अलसुबह पहुंच गई लोकायुक्त टीम, तीन ठिकानों पर कार्रवाई

इंदौरMay 21, 2019 / 11:31 am

Pawan Rathore

lokayukt chapa indore

lokayukt chapa indore

इंदौर. चुनाव खत्म होते ही लोकायुक्त पुलिस फिर सक्रिय हो गई। मतदान के तीसरे ही दिन वाणिज्यिककर अधिकारी के घर छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई अभी जारी है, लेकिन प्रारंभिक जांच में काफी संपत्ति का पता चला है। इधर अधिकारी, भाजपा नेता की पत्नी हैं और कार्रवाई को राजनीति से जोडक़र भी देखा जा रहा है।
लोकायुक्त पुलिस ने आज सुबह करीब 5.30 बजे सेल्स टैक्स अफसर कोमल वाली के उषागंज, छावनी स्थित घर 85/5 पर दबिश दी। लोकायुक्त की टीम को देखते ही उनके होश उड़ गए। बाहर सुरक्षाकर्मियों को तैनात कर लोकायुक्त टीम ने घर के सभी सदस्यों को एक ही कमरे में एकत्र किया और पूरे घर की तलाशी लेना शुरू की।
सर्च के दौरान टीम को उक्त भवन के अलावा और कई भवन, प्रॉपर्टी तथा फार्म हाउस होने की पुख्ता जानकारी मिली है। शुरुआती तौर पर घर से करीब 50 हजार नकदी, 45 तोला सोना, लगभग 1 किलो चांदी, कई लक्जरी गाडिय़ां मिलीं। साथ ही संपत्ति के दस्तावेज, बैक खातों और लॉकर्स की जानकारी भी मिली है। यह भी पता चला कि बाली ने हाल ही में अपने घर के सामने एक अन्य मकान 1/5 उषागंज खरीदा था। देव गुराडिय़ा में एक फॉर्म हाउस है। यहां भी लोकायुक्त टीम पहुंची। लोकायुक्त पुलिस की 35 सदस्यों की टीम अलग-अलग स्थानों पर एक साथ कार्रवाई कर रही है।
भाजपा नेता की पत्नी होने का नुकसान

इधर यह जानकारी मिली है कोमल भाजपा के नेता अशोक पटेल बाली की पत्नी हैं। अशोक पटेल ने आरोप लगाया कि कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है। चुनाव के दौरान उन्होंने पार्टी का काम बढ़-चढक़र किया। इसी का बदला लेने के लिए मुख्यमंत्री के इशारे पर यह कार्रवाई की गई है। उनकी और पत्नी की छवि साफ-सुथरी है और लोकायुक्त को यहां से ऐसा कुछ नहीं मिलेगा, जिसके लिए उन पर किसी तरह के आरोप लगाए जा सकें। यह भी माना जा रहा है कि चुनाव के पहले मुख्यमंत्री कमल नाथ के करीबियों पर आयकर विभाग की कार्रवाई के बाद भाजपा नेताओं से जुड़े अफसर निशाने पर हैं।
lokayukt chapa indore

Home / Indore / बड़ी खबर : इंदौर में सेल्स टैक्स अफसर के घर लोकायुक्त का छापा, मिला 45 तोला सोना और लग्जरी गाडिय़ांं VIDEO

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो