script21 साल पहले खरीदे प्लाट की एनओसी के लिए सोसायटी अध्यक्ष मांग रहा था 95 हजार, पकड़ाया तो बोला- मैं अध्यक्ष नहीं | lokayukta trap housing society head | Patrika News
इंदौर

21 साल पहले खरीदे प्लाट की एनओसी के लिए सोसायटी अध्यक्ष मांग रहा था 95 हजार, पकड़ाया तो बोला- मैं अध्यक्ष नहीं

पार्षद के भाइ को रिश्वत के मामले में पकड़ा था लोकायुक्त ने, सहकारिता विभाग से निकला रहे जानकारी

इंदौरOct 15, 2019 / 08:57 pm

प्रमोद मिश्रा

21 साल पहले खरीदे प्लाट की एनओसी के लिए सोसायटी अध्यक्ष मांग रहा था 95 हजार, पकड़ाया तो बोला- मैं अध्यक्ष नहीं

21 साल पहले खरीदे प्लाट की एनओसी के लिए सोसायटी अध्यक्ष मांग रहा था 95 हजार, पकड़ाया तो बोला- मैं अध्यक्ष नहीं

इंदौर. लोकायुक्त टीम ने सोमार रात को कांग्रेस पार्षद अनवर दस्तक के भाई मो. सलीम को 95 हजार की रिश्वत के मामले में पकड़ा तो वह खुद को रघुवीर नगर गृह निर्माण हाउसिंग सोसायटी का अध्यक्ष माननेे को तैयार नहीं था। लोकायुक्त ने सहकारिता विभाग से सोसायटी के सभी पदाधिकारियों की जानकारी मांगी है।
लॉ स्टूडेंट वासिफ अली सैय्यद की शिकायत पर डीएसपी प्रवीणसिंह बघेल व संतोषसिंह भदौरिया की टीम ने रात करीब 9 बजे 95 हजार की रिश्वत लेते मो. सलीम को पकड़ा था। बाद में सेंट्रल कोतवाली थाने लाकर कार्रवाई की गई। डीएसपी बघेल के मुताबिक, लॉ स्टूडेंट के पिता शौकत अली ने 1992 में हाउसिंग सोसायटी से ग्रीन पॉर्क कॉलोनी में 15 सौ स्क्वेयर फीट का प्लाट लिया था। करीब 6-7 हजार में प्लाट लिया जिसकी तभी रजिस्ट्री भी हो गई थी। प्लाट बेचने के लिए सोसायटी की एनओसी की जरुरत थी। सोसायटी के अध्यक्ष व कर्ताधर्ता मो. सलीम खुद को बताते थे। आरोप है कि एनओसी के लिए उन्होंने 90 हजार की रिश्वत मांग ली।
आवासीय उपयोग कर सकते है बेचना है तो एनओसी लेना होगी। ढ़ाई साल से फोन लगा रहे थे। बाद में मो. सलीम ने एक लाख रुपए मांगे। कल फरियादी 95 हजार लेकर पहुंचा। मो. सलीम ने ड्राज में पैसा रखा और टीम ने छापा मार दिया। पार्षद भाई व अन्य ने विरोध किया लेकिन टीम उन्हें लेकर थाने आई गई।
मो. सलीम को पहले हाउसिंग सोसायटी का अध्यक्ष बताया जा रहा था लेकिन जब पकड़ा तो वह इनकार करने लगा। डीएसपी के मुताबिक, हाउसिंग सोसायटी का अध्यक्ष व सचिव भी लोक सेवक के दायरे में है इसलिए भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा में गिरफ्तार कर जमानत पर छोड़ा। संस्था का पूरा रिकॉर्ड निकाला जा रहा है। पदाधिकारी नहीं होने के बाद भी पैसा लेने की बात आती है तो लोकायुक्त केस में धोखाधड़ी की धारा बढ़ा देगी।

Home / Indore / 21 साल पहले खरीदे प्लाट की एनओसी के लिए सोसायटी अध्यक्ष मांग रहा था 95 हजार, पकड़ाया तो बोला- मैं अध्यक्ष नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो