scriptमध्य प्रदेश की बेटी वर्षा डोंगरे ने जीता ‘मिस इंडिया अवार्ड’, देखें Glamorous Photos | madhya pradesh daughter varsha dongre wins miss india award | Patrika News

मध्य प्रदेश की बेटी वर्षा डोंगरे ने जीता ‘मिस इंडिया अवार्ड’, देखें Glamorous Photos

locationइंदौरPublished: Aug 12, 2021 07:12:27 pm

Submitted by:

Faiz

मूक-बधिर छात्रा वर्षा डोंगरे ने जीता ‘मिस इंडिया अवार्ड’, 1 हजार सामान्य प्रतियोगियों में से 40 में सिलेक्शन हुआ था।
 

News

मध्य प्रदेश की बेटी वर्षा डोंगरे ने जीता ‘मिस इंडिया अवार्ड’, देखें Glamorous Photos

इंदौर/ मध्य प्रदेश की आर्थिक नगरी इंदौर की मूक बधिर छात्रा वर्षा डोंगरे ने ‘मिस इंडिया अवार्ड’ हासिल करके इंदौर ही नहीं बल्कि देशभर में मध्य प्रदेश का गौरव बढ़ाया है।बता दें कि, ये आयोजन आगरा में आयोजित हुआ था, जिसमें सामान्य प्रतिभागियों की ‘स्टार लाइन मिस इंडिया कांटेस्ट’ में 1 हजार प्रतिभागी शामिल हुई थीं, जिसमें मिस इंडिया अवॉर्ड के लिये 40 युवतियों का चयन किया गया था। उनमें वर्षा को ये उपलब्धि हासिल हुई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- बेटे के फटे कपड़े देखकर गदगद हो गए पूर्व CM दिग्विजय सिंह, बोले- शाबाश जयवर्धन

News

कलेक्टर मनीष सिंह से की मुलाकात

बता दें कि, उत्तर प्रदेश के आगरा में 5 अगस्त को हुए ‘स्टार लाइन मिस इंडिया कांटेस्ट’ आयोजित किया गया था।। इन सब प्रतियोगियों में वर्षा ही अकेली मूक बधिर प्रतियोगी थीं, अन्य सभी सामान्य थी। गुरुवार को वर्षा ने इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह से मुलाकत करके उन्हें अपनी उपलब्धि के बारे में बताया। इसपर कलेक्टर मनीष सिंह ने न सिर्फ वर्षा की हौसला अफजाई की, बल्कि सामाजिक न्याय विभाग की और से हर संभव मदद करवाने का भी वादा किया।

News

कलेक्टर ने किया मदद का वादा

वहीं, वर्षा ने सांकेतिक भाषा में कलेक्टर को बताया कि, अब वो आगे ‘मिस यूनिवर्स’ की तैयारी करना चाहती है। वर्षा की साथी मानसी पटेल ने कहा कि, इससे पहले वर्षा मूक बधिर केटेगिरी में ‘मिस MP अवार्ड’ भी अपने नाम कर चुकी है। इसके बाद ही उन्होंने आगरा में आयोजित कांटेस्ट में भाग लेकर मिस इंडिया अवॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। वर्षा की इन उपलब्धियों को देखते हुए कलेक्टर मनीष सिंह ने उसे भरोसा दिलाया कि ‘मिस यूनिवर्स’ कांटेस्ट की तैयारी में जो भी मूल जरूरतें आती हैं, उन्हें सामाजिक न्याय विभाग द्वारा पूरा कराने में मदद कराएंगे।

News

‘मिस यूनिवर्स’ के लिए आर्थिक मजबूत होने की जरूरत

आपको बता दें कि, वर्षा बीकॉम सेकंड ईयर की छात्रा है। उसे माता-पिता, छोटी बहन और चाचा भी मूक-बधिर हैं। परिवार पहले खंडवा रहता था, लेकिन पिछले कुछ सालों से वो इंदौर में रहते हैं। कुछ साल पहले ही वर्षा के पिता की मौत हुई है। पिताजी का सपना था कि वह जिंदगी में बहुत अच्छा काम करें, इसके चलते वह इस दिशा में कदम बढ़ा रही है। साथ ही, वर्षा हमेशा से पढ़ाई में भी अव्वल रही हैं।

News

पिता की मौत के बाद आर्थिक संकट से जूझ रहा परिवार

वर्षा के अनुसार ‘मिस इंडिया अवार्ड’ की तैयारियों के दौरान उन्हें काफी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था। इसके लिए उसे इंदौर और खंडवा जिला प्रशासन ने रेडक्रॉस के सहयोग से कुछ मदद की थी। इसके साथ ही कुछ समाजजनों ने सहयोग किया और इस तरह 60 हजार रुपये से ज्यादा खर्च हुए थे। वहीं, वर्षा के परिवार ने भी लोगों से अपील की है कि, ‘मिस यूनिवर्स’ की तैयारी के लिये, जो भी आर्थिक मदद हो सके करें।

 

बेरोजगार युवाओं ने किया प्रदर्शन – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83c3sk
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो