Magnificent MP 2019 : मध्यप्रदेश को आज हजारों करोड़ का ‘तोहफा’ देंगे देशभर के धनकुबेर

समिट में औद्योगिक विकास के लिए रीति, नीति और रणनीति में दिखेगा बदलाव
मुख्यमंत्री सात फोकस क्षेत्रों में मध्यप्रदेश की ताकत साझा करेंगे

इंदौर. कमलनाथ सरकार के 10 महीने के कार्यकाल के पहले बड़े आयोजन मैग्नीफिसेंट एमपी-2019 में देश-दुनिया के धनकुबेर इंदौर में इकट्ठा होंगे। तीन साल बाद प्रदेश में हो रही बिजनेस टॉयकून की समिट में औद्योगिक विकास के लिए रीति, नीति और रणनीति में बदलाव दिखेगा। मशहूर उद्योग घरानों की उपस्थिति में मुख्यमंत्री कमलनाथ शुक्रवार को ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में समिट का शुभारंभ करेंगे।

इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर समेत प्रदेश के सभी क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं को साझा कर सरकार उद्योगपतियों को मध्यप्रदेश आने का न्योता देगी। दिलीप सांघवी, आदि गोदरेज, विक्रम किर्लोस्कर, संजीव पुरी, एन. श्रीनिवासन, चंद्रजीत बनर्जी, राजिंदर गुप्ता समेत 10 कॉर्पोरेट्स मंच पर मौजूद रहेंगे। इनके सामने मुख्यमंत्री सात फोकस क्षेत्रों में मध्यप्रदेश की ताकत साझा करेंगे। इसके बाद आयोजन की कमान उद्योगपति संभालेंगे। उम्मीद है कि ये प्रदेश में हजारों करोड़ के निवेश की घोषणाएं करेंगे। यह निवेश मध्यप्रदेश के समग्र विकास और युवाओं के रोजगार के लिए नया सवेरा लेकर आएगा। इसी साल देश में सबसे अधिक बाघों वाले राज्य का तमगा ‘टाइगर स्टेट’ इस आयोजन की थीम रहेगी, यानी ‘इंडस्ट्रियल टाइगर’ के रूप में प्रदेश अपना पहला कदम बढ़ाएगा।

लॉजिस्टिक हब बनने की अपार संभावनाएं

संजीव बजाज, सीआइआइ, वेस्टर्न रीजन

Magnificent MP : मध्यप्रदेश को आज हजारों करोड़ का ‘तोहफा’ देंगे देशभर के 900 धनकुबेर

मप्र के पास वह सभी अपेक्षित वस्तुएं हैं, जिनसे वह ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में देश का प्रमुख राज्य और निवेशकों की पहली पसंद बन सकता है। हमें गर्व है कि सीआइआइ (द कॅन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज) मैग्नीफिसेंट मध्यप्रदेश इन्वेस्टर्स समिट 2019 का नेशनल पार्टनर है। भारत के हृदय स्थल में होने के कारण मध्यप्रदेश में लॉजिस्टिक हब बनने की अपार संभावनाएं हैं। इस तरह की समिट क्षमतावान निवेशकों को अवसर प्रदान करती है कि वे यहां मौजूद संभावनाओं का लाभ उठाएं और प्रदेश के विकास में सहभागी बनें। यहां जो विशाल लैंड बैंक उपलब्ध है वह मध्यप्रदेश में उद्योगों की स्थापना के लिए एक गेटवे का काम करता है।

संभावनाओं के नए द्वार खुलने से होगा विकास

चंद्रजीत बनर्जी, डायरेक्टर जनरल, सीआइआइ

Magnificent MP : मध्यप्रदेश को आज हजारों करोड़ का ‘तोहफा’ देंगे देशभर के 900 धनकुबेर

अपार संभावनाओं की भूमि मप्र में यह समिट विकास के नए द्वार खोलेगी। चौतरफा विकास के साथ औद्योगिक विकास को गति मिलेगी। मध्यप्रदेश अपार संभावनाओं की भूमि है और यह आर्थिक विकास व औद्योगिक वृद्धि की ऊंचाइयों पर पहुंचने के लिए लालायित है। मैं इंदौर में मैग्नीफिसेंट एमपी इन्वेस्टर्स समिट 2019 को आयोजित करने के लिए मुख्यमंत्री को बधाई देता हूं। समिट में होने वाली महत्वपूर्ण नीति-निर्धारक चर्चाओं में शामिल होने के लिए उद्योग जगत उत्सुक है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि यह समिट प्रदेश के लिए संभावनाओं के नए द्वार खोलेगी, जो इसके चौतरफा विकास और औद्योगिक विस्तार के लिए फायदेमंद साबित होगा।

उद्योग जगत के लिए लाभ उठाने का मौका

विक्रम एस. किर्लोस्कर, प्रेसीडेंट, सीआइआइ

Magnificent MP : मध्यप्रदेश को आज हजारों करोड़ का ‘तोहफा’ देंगे देशभर के 900 धनकुबेर

प्राकृतिक संपदा से ओतप्रोत और विशेष भौगोलिक स्थिति से परिपूर्ण मध्यप्रदेश के लिए यह नए 40 औद्योगिक युग में तेजी से टेकऑफ करने का अवसर है। अपार प्राकृतिक संपदा और खास भौगोलिक स्थिति का अशीर्वाद प्राप्त मध्यप्रदेश अब विकासशील और दूरदर्शी सरकार के सहयोग से नए ४.० औद्योगिक युग में जाने और निवेश के लिए पसंदीदा जगह बनने को तैयार है। मैं मुख्यमंत्री कमलनाथ की दूरदर्शी लीडरशिप की सराहना करता हूं। प्रदेश में औद्योगिक विकास को बढ़ाने के उनके सतत प्रयासों की प्रशंसा करता हूं। मैं उद्योग जगत से निवेदन करता हूं कि वे इस अवसर का लाभ उठाएं और मैग्नीफिसेंट एमपी 2019 में हिस्सा लें। मैं समिट की विशाल सफलता की कामना करता हूं।

सरकार की नीतियां और मंशा दे रही अवसर

प्रवीण अग्रवाल, एमडी, एड मैनम पैकेजिंग लि.

Magnificent MP : मध्यप्रदेश को आज हजारों करोड़ का ‘तोहफा’ देंगे देशभर के 900 धनकुबेर

जीएसटी लागू होने के बाद प्रदेश की स्थिति में तेजी से बदलाव हुआ है। नई संभावनाएं जागी हैं। नीतियां बदली हैं। इनका मौका रहते लाभ उठाना चाहिए। जीएसटी की नई व्यवस्था के बाद मध्यप्रदेश विकास के अवसरों में शीर्ष पर है, क्योंकि यह भौगोलिक रूप से देश के मध्य में स्थित है। यही विशेषता इस प्रदेश को बहुत बड़ा लॉजिस्टिक लाभ पहुंचाती है। सरकार की सक्रिय नीतियां और उद्योगों को सहयोग करने की मंशा मप्र को निवेश और रोजगार के क्षेत्र में विकास की नई कक्षा में ले जा सकती है। सरकार के प्रयासों को देखते हुए मैग्नीफिसेंट एमपी के माध्यम से उद्योग जगत को निवेश के लिए नया आकाश मिलेगा। इसके माध्यम से नए प्रदेश तक पहुंचने की खोज भी पूरी की जा सकती है।

Show More
हुसैन अली
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned