scriptमैग्नीफिसंट एमपी : होटल में खुद के खर्च पर ठहरेंगे उद्योगपति, मुख्यमंत्री कमलनाथ ले रहे पल-पल की खबर | Magnificent MP : industrialist stay in the hotel at his own expense | Patrika News
इंदौर

मैग्नीफिसंट एमपी : होटल में खुद के खर्च पर ठहरेंगे उद्योगपति, मुख्यमंत्री कमलनाथ ले रहे पल-पल की खबर

मैग्नीफिसंट एमपी दो दिन बाद, जोरों पर चल रही तैयारी
अफसरों को हिदायत, कोई अव्यवस्था या चूक न हो

इंदौरOct 16, 2019 / 12:55 pm

रीना शर्मा

मैग्नीफिसंट एमपी : होटल में खुद के खर्च पर ठहरेंगे उद्योगपति,  मुख्यमंत्री कमलनाथ ले रहे पल-पल की खबर

मैग्नीफिसंट एमपी : होटल में खुद के खर्च पर ठहरेंगे उद्योगपति, मुख्यमंत्री कमलनाथ ले रहे पल-पल की खबर

इंदौर. इंदौर में शुक्रवार को होने वाली मैग्नीफिसेंट एमपी समिट को लेकर प्रदेश सरकार किसी तरह की चूक नहीं करना चाहती है, क्योंकि मौजूदा हालात में प्रदेश को बड़े इन्वेस्टमेंट की दरकार है, इसलिए हाल में ही कैबिनेट उद्योग से जुड़ी नीतियों में बदलाव व नई नीतियां लागू की गई हैं।
मैग्नीफिसंट एमपी : होटल में खुद के खर्च पर ठहरेंगे उद्योगपति, मुख्यमंत्री कमलनाथ ले रहे पल-पल की खबर
प्रदेश सरकार समिट को काफी कम खर्च आयोजित कर रही है। अफसरों को सख्त हिदायत दी जा रही है कि समिट के दौरान किसी तरह की कोई चूक या अव्यवस्था न हो। बता दें कि पिछली सरकार में हुई बिजनेस ग्लोबल समिट पर करीब 70 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे, जबकि इस बार करीब 30 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। प्रदेश के लिए यह समिट काफी अहम् है, इसलिए मुख्यमंत्री कमलनाथ खुद समिट की तैयारियों को लेकर पल-पल की अपडेट ले रहे हैं। मुख्यालय से अफसरों को कहा जा रहा है कि भोपाल से बनी सूची के मुताबिक ही मेहमानों को बुलाया जाए। 17 अक्टूबर को होने वाले डिनर और 18 अक्टूबर को दिनभर होने वाले आयोजन में कहीं भी लापरवाही नहीं बरती जाए। समारोह स्थल हॉल में ऐसा ना हो कि उद्योगपति खड़े रहें और दूसरे आमंत्रित लोग उनकी जगह कुर्सियों पर बैठ जाएं।
मैग्नीफिसंट एमपी : होटल में खुद के खर्च पर ठहरेंगे उद्योगपति, मुख्यमंत्री कमलनाथ ले रहे पल-पल की खबर
आगे की तीन कतारों में सिर्फ उद्योगपति
खाना बनाने का ठेका ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर को दिया गया है। हर उद्योगपति को होटल में ठहरने का खर्च खुद वहन करेंगे। उद्योगपतियों की संख्या बढऩे के कारण राउंड टेबल नहीं लगाई जाएगी। आगे की तीन कतार में सिर्फ उद्योगपति बैठेंगे। सीएम कमलनाथ 17 अक्टूबर को आयोजन स्थल की तैयारियां देखेंगे।
समिटि को लेकर सभी महकमे मैदान में
मैग्नीफिसेंट एमपी के लिए सभी विभागों ने तैयारी कर ली है। इंदौर विकास प्राधिकरण ने मेहमान उद्योगपतियों को आईटी पार्क, होटल और शैक्षणिक संस्थाओं के लिए जमीन देने के वास्ते दो लाख वर्ग फीट तक के प्लॉट तैयार कर लिए हैं। सभी प्लॉट सुपर कॉरिडोर पर हैं। सुपर कॉरिडोर पर सबसे ज्यादा जमीन आईडीए के पास है। समिट के लिए सुपर कॉरिडोर को भी सजाया जा रहा है।
अफसरों को जहां काम, वहीं है रहना
उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव राजेश राजौरा और 12 दूसरे विभागों के प्रमुख सचिव, सीएम सचिवालय के अफसर आज इंदौर आना शुरू हो जाएंगे। अफसरों को जहां का काम सौंपा है वहीं रहना है। जिस विषय पर उद्योगपति बात करेंगे, उस विभाग के अधिकारी वहां मौजूद रहेंगे। मुख्य सचिव एस आर मोहंती 17 अक्टूबर की सुबह तैयारियों का जायजा लेंगे। उसी दौरान अफसरों की बैठक भी लेंगे। ज्यादातर अफसरों के ठहरने का इंतजाम ब्रिलियंट कन्वेशन सेंटर में ही किया गया है ताकि जरूरत पडऩे पर वो हाजिर हो सकें।
दुल्हन की तरह सज गया पूरा शहर
समिट के हर वो तैयारी की जा रही है, जिसके जरिए इवेस्टर्स का आकर्षित किया जा सके इसलिए समिट के तीन दिन पहले से पूरे शहर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। बापट चौराहा, विजय नगर चौराहे, मधुमिलन चौराहा, चंद्र गुप्त मौर्य चौराहा सहित शहर के सभी मुख्य चौराहे को आकर्षक विद्युत रोशनी से सजाया गया है। वीआईपी रोड पर पूरे डिवाइर पर रंग बिरंगी रोशनी की गई है। इसके साथ ही शहर कुछ प्रमुख जगहों को भी रोशन किया जा रहा है।
ग्रीन कैटेगरी में 126
समिट में जो उद्योगपति आ रहे हैं, उन्हें गोल्डन, सिल्वर और ग्रीन तीन कैटेगरी में बांटा गया है। ग्रीन कैटेगरी की सूची जारी हुई है, इसमें 126 वीवीआईपी हैं।

Home / Indore / मैग्नीफिसंट एमपी : होटल में खुद के खर्च पर ठहरेंगे उद्योगपति, मुख्यमंत्री कमलनाथ ले रहे पल-पल की खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो