scriptमैराथन से परेशान होने लगी जनता, गंदगी फैलाकर स्वास्थ्य के लिए दौड़ | marathon race news | Patrika News
इंदौर

मैराथन से परेशान होने लगी जनता, गंदगी फैलाकर स्वास्थ्य के लिए दौड़

सुबह नेहरू स्टेडियम से रसोमा चौराहे तक हुई मैराथन में कचरा फैला गए दौडऩे वाले

इंदौरMar 04, 2018 / 03:03 pm

nidhi awasthi

marathon

marathon

इंदौर @न्यूज टुडे
शहर के मुख्य मार्ग और हार्ट लाइन कहे जाने वाले बीआरटीएस पर आए दिन होने वाली मैराथन से जनता परेशान होने लगी है। आज सुबह भी मैराथन में रास्ते रोके जाने से
लोग परेशान होते रहे और आयोजकों द्वारा आम लोगों से अभद्रता की जाती रही। नेहरू स्टेडियम से विजय नगर तक का रास्ता रोक दिया गया और पुलिस मूकदर्शक बनी रही। बीआरटीएस पर आने वाले कई अस्पतालों में भर्ती मरीजों के परिजनों को भी अस्पताल तक जाने नहीं दिया। इसके चलते विवाद भी हुए।
marathon
एनर्जी ड्रिंक के पैकेट फेंके
नेहरू स्टेडियम से मैराथन शुरू होते ही जगह-जगह कचरा फैला दिया गया। कहीं पानी की बोतल तो कहीं एनर्जी ड्रिंक सडक़ों पर पटक दी गई। बीआरटीएस की रैलिंग पर कचरा ही कचरा नजर आया। जो डॉक्टर लोगों को स्वच्छता का संदेश देते हैं, उन्होंने ही सडक़ पर कचरा फैला दिया। बड़ों को देख छोटे बच्चे भी सडक़ों पर गंदगी कर आगे बढ़ते रहे।
नगर निगम के पार्षद और यातायात एवं परिवहन विभाग के प्रभारी दिलीप शर्मा ने भी इस पर आपत्ति ली। शर्मा का वार्ड एलआईजी के पास अनूप नगर ही लगता है, जहां बीआरटीएस उनके वार्ड का हिससा है। आज सुबह आयोजकों द्वारा रोड बंद कर देने से कई लोग परेशान होते रहे। शर्मा ने बताया कि एक महिला को ग्रेटर कैलाश अस्पताल जाना था, लेकिन उसे रोड क्रॉस नहीं करने दिया जा रहा था, उससे आयोजक विवाद करते रहे। बाद में मैंने महिला को रोड क्रॉस करवाया। शर्मा का कहन है कि इस तरह के आयोजनों के लिए बीआरटीएस पर अनुमति नहीं दी जाना चाहिए। इसका विरोध होना चाहिए। आए दिन होने वाली इस तरह की मैराथन से लोगों को फायदा कम, परेशानी ज्यादा होती है।
हम ही करेंगे सफाई
इंदौर सुपर चार्जर ग्रुप के डॉ. रजनीश कुटुंबले का कहना है कि गंदगी हुई है, जिसे साफ भी हम ही करेंगे। हमारी एक टीम मैराथन के पीछे जा रही है, जो सफाई करेगी। यह बेहतर स्वास्थ्य की सीख देने के लिए थी, इसे सकारात्मक नजरिए से देखना चाहिए।

Home / Indore / मैराथन से परेशान होने लगी जनता, गंदगी फैलाकर स्वास्थ्य के लिए दौड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो