scriptपुजारी ने कहा मैं करूंगा शादी, खुश रखूंगा गीता को | MARRIAGE OF Deaf mute GITA, SUSHMA SWARAJ NEWS | Patrika News
इंदौर

पुजारी ने कहा मैं करूंगा शादी, खुश रखूंगा गीता को

अपनी बेटी मानती है विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, बायोडेटा भेजा विदेश मंत्री को, 5 लडक़ों का चयन कर गीता की पसंद जानेंगें

इंदौरApr 15, 2018 / 07:03 pm

amit mandloi

Deaf mute
इंदौर. पाकिस्तान से भारत लौटी गीता का परिवार तीन साल बाद भी नहीं मिला है, अब विदेश मंत्रालय उसकी इच्छानुसार घर बसाने के प्रयास में जुटा है। गीता से शादी के इच्छुक मूक-बधिर युवकों का बायोडाटा व इंटरव्यू आनंद मूक बधिर संस्था द्वारा लिया जा रहा है, जिसे विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तक भेजा जा रहा है। उपयुक्त ५ लडक़ों में से गीता पसंद बताएगी। पुजारी का काम करने वाले युवक का इंटरव्यू लिया गया है।
गौरतलब है, वर्ष २०१५ में गीता को पाकिस्तान से इंदौर के मूक बधिर संगठन में लाया गया था। गीता के परिवार की तलाश अब भी जारी है। इस बीच गीता द्वारा शादी की इच्छा जताने की बात सामने आई थी। बीते माह गीता को स्वराज से मिलाने के लिए ले जाया गया था। वहां आनंद मूक बधिर संस्था के आनंद व मोनिका पुरोहित ने शादी के इच्छुक एक युवक से मुलाकात कराई थी। गीता द्वारा इंकार करने के साथ कम से कम ४-५ लडक़ों में से चयन की बात कही गई थी। स्वराज ने लडक़ों को परखने की जिम्मेदारी पुरोहित दंपति को दी है। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से तलाश शुरू की है। अब तक चार बायोडेटा विदेश मंत्री को भेजे जा चुके हैं। रविवार को महेशदास वैष्णव (३३) निवासी ग्राम खाकरोड़, सांवेर ने अपना बायोडाटा पेश किया।
मैं खुश रखूंगा गीता को
महेश ने बताया, वह माहेश्वरी ट्रस्ट के व्यासखेड़ी स्थित सात मंदिरों की पूजा-पाठ का काम करता है। माह में 10 हजार रुपए कमाता है। परिवार की १२ बीघा जमीन है। वह गीता की कहानी और ईशारों में बात करने की कला से प्रभावित है। वह शादी के बाद गीता का हर तरह से ध्यान व खुश रखने की बात कह रहा है। संस्था के ज्ञानेन्द्र पुरोहित ने बताया, हम केवल योग्य लडक़ों के बायोडाटा विदेश मंत्री तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। विदेश मंत्रालय ही चयन कर गीता की पसंद जानेगा।

108 भागवत पारायण व भागवत कथा के लिए भूमिपूजन कर फहराई ध्वजा

इंदौर । पंचकुईया स्थित श्री राम मंदिर आश्रम मे पुरूषोत्तम मास के पावन अवसर पर 16 मई से 13 जून तक अष्टोत्तरशत 108 भागवत परायण व श्रीमद् भागवत कथा का दिव्य आयोजन होगा। इसके लिए भूमिपूजन व ध्वजारोहण समारोह हुआ । महामण्डलेश्वर लक्ष्मणदास महाराज ने बताया कि रविवार को अभिजीत मूर्हुत मे भूमिपूजन के पहले महामण्डलेश्वर रामगोपालदास, महंत फलहारी बाबा ने गणेश पूजन वैदिक मन्त्रो के द्वारा किया।

Home / Indore / पुजारी ने कहा मैं करूंगा शादी, खुश रखूंगा गीता को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो