scriptट्रेन से आया मावा हो गया खराब | Mawa has been spoiled by train | Patrika News
इंदौर

ट्रेन से आया मावा हो गया खराब

खरीदार मावा लेने आया, लेकिन छोड़ गया स्टेशन पर ही

इंदौरNov 03, 2018 / 11:03 am

Sanjay Rajak

indore

ट्रेन से आया मावा हो गया खराब

इंदौर. न्यूज टुडे.

इंदौर में मिलावटी मिठाइयां बनाने वाले सक्रिय हो गए हैं, उधर खाद्य औषधि विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। गुरुवार को हजारों किलो नकली मावा पकडऩे के बाद शुक्रवार को ग्वालियर-रतलाम एक्सप्रेस से आया हजार किलो मावा भी दिनभर धूप में रखे होने से खराब हो गया। विभाग की नजरों से बचकर आधी रात को स्टेशन पहुंचे मावा मालिक ने माल लेने के लिए दस्तावेज साइन तो कर दिए, लेकिन जब पता चला कि मावे से बदबू आ रही है तो माल वहीं छोड़कर भाग गया। बताया जा रहा है कि यह नकली मावा दिलीप श्याम के नाम पर ग्वालियर से इंदौर भेजा गया था।
विभाग के मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनीष स्वामी ने बताया कि हम लोग रात को १२.२० बजे स्टेशन पर ही मौजूद थे। इसके बाद वहां से निकल गए, लेकिन मुखबिर लगा दिए थे। हमारे जाने के कुछ देर बार ही मावा का मालिक आया और बिल्टी देकर माल रिसीव करने की प्रक्रिया पूरी। जानकारी मिलते ही हम भी वहां पहुंच गए, लेकिन मावा मालिक ने माल नहीं उठाया। हमने जब मावा देखा तो उसमें से बदबू आने लगी थी। हो सकता है कि माल खराब होने के चलते साथ नहीं ले गया हो।
दिनभर धूप में पड़ा रहा माल

जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम को संदिग्ध मावा ग्वालियर से इंदौर भेजा गया। अगले दिन दिनभर मावा धूप में ही रखा रहा, इसलिए मावा खराब हो गया और उसमें से बदबू आने लगी। इस मावे भी किसी भी तरह की खाद्य सामग्री नहीं बनाई जा सकती।

Home / Indore / ट्रेन से आया मावा हो गया खराब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो