scriptबकाया वसूली को लेकर २० से अधिक दुकानों को सील करने के कैंटबोर्ड ने जारी किए नोटिस | mhow cantboard issue notice to more than 20 shops | Patrika News
इंदौर

बकाया वसूली को लेकर २० से अधिक दुकानों को सील करने के कैंटबोर्ड ने जारी किए नोटिस

-उधर, शहरभर में संपत्तिकर व दुकान किराए के पांच करोड़ से अधिक़ बकाया, वसूली के लिए अब नल कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू की जाएगी

इंदौरMar 13, 2021 / 09:33 pm

Naim khan

mhow

cantboard



डॉ. आंबेडकरनगर(महू). वित्तीय वर्ष समापन की ओर है और इसी के चलते कैंटबोर्ड ने बकाया वसूली को लेकर कार्रवाई तेज कर दी है। और बकाया किराया राशि की वसूली को लेकर २० से अधिक दुकानों को सील करने के नोटिस जारी किए गए, जबकि बकाया संपत्तिकर, जलकर की वसूली के लिए अब नल कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।
बकाया वसूली को लेकर कैंटबोर्ड का राजस्व विभाग वसूली में जुटा है और शनिवार को अवकाश के दिन भी कामकाज जारी रहा। साथ ही रविवार को भी वसूली की गतिविधि जारी रहेगी। कैंटबोर्ड के राजस्व विभाग प्रभारी मुकेश प्रजापति ने बताया चालू वर्ष व बीते वर्षों की पांच करोड़ रूपए से अधिक की राशि संपत्तिकर, जलकर, दुकान किराए की बकाया है। करीब ३०० से अधिक लोग डिफॉल्टर हैं, जिन्हें पूर्व में नोटिस भी जारी किए गए। १८ से २० केस न्यायालय में प्रस्तुत किए हैं। कुछ बकायादारों पर ७५ हजार से लेकर पांच लाख रूपए तक की राशि बकाया है। साथ ही बताया कि अब वसूली को लेकर नल कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी, दो-तीन दिन में ये गतिविधि आरंभ करेंगे। खास बात है कि छावनी क्षेत्र में सात हजार से अधिक भवन, मकान, व दुकानें हैं, जिनसे कैंटबोर्ड विभिन्न कर वसूलती है। हर साल तीन से साढ़े तीन करोड़ की वसूली होती लेकिन वास्तव में वसूली पांच करोड़ से अधिक होना चाहिए। जानकारी अनुसार डिफॉल्टरों में कई केस ऐसे हैं, जिसमें मकान मालिक व किराएदार के विवाद हैं, जिस कारण दोनों ही टैक्स जमा नहीं करते।
घर-घर पहुंच रही टीम
राजस्व प्रभारी के अनुसार बकाया वसूली को लेकर अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं, जो बकायादारों के घर पहुंचकर तकादा कर रही हैं। करों के भुगतान के लिए लगातार शहर में भ्रमण कर टीम आउंसमेंट भी कर रही है। साथ ही बताया मालवा कॉम्प्लेक्स, सब्जी मार्केट सहित अन्य स्थानों पर कैंटबोर्ड की जिन दुकानों का किराया बकाया है, वहां भी वसूली को लेकर सख्ती बरतते हुए सील करने के नोटिस हाल ही में जारी किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो