scriptमहू जेल में नहीं बची जगह, जिला में बंद होंगे आरोपित | Mhow jail left no place in ,criminals will be sent to district jail | Patrika News
इंदौर

महू जेल में नहीं बची जगह, जिला में बंद होंगे आरोपित

– साधारण मामले के आरोपियों को भेजेंगे अस्थाई जेल

इंदौरJun 06, 2020 / 09:46 am

Manish Yadav

इंदौर। अनलॉक-1 की शुरुआत होते ही अपराध तो बढ़े ही हैं, साथ ही पुलिस ने भी अभियान चला दिया है। अब महू जेल में नए कैदियों को रखने की जगह ही नहीं बची है। इसके चलते इंदौर में बनी अस्थाई जेल और जिला जेल में विचाराधीन कैदियों को रखा जाएगा।
कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जेल प्रशासन ने नए कैदियों को महू जेल में रखने का निर्णय लिया था, वहां पर उन्हें क्वॉरंटीन करने के बाद रखा जा रहा है। अब वहां पर भी जगह नहीं बची है। वहां पर करीबन १५० कैदी हो गए हैं। सेंट्रल जेल अधीक्षक राकेश भांगरे ने बताया कि महू जेल में कैदियों को रखने की जगह कम पड़ रही है। इसके चलते अब सभी नए विचाराधीन कैदियों को इंदौर में ही रखने का निर्णय लिया है। उन्हें जिला जेल और सांवेर रोड पर बनी अस्थाई जेल में रखा जाएगा। वे किस अपराध में आए हैं, इसी आधार पर और उनके रिकॉर्ड के आधार पर तय किया जाएगा कि जिला जेल में रखा जाए या फिर अस्थाई जेल में। हत्या, हत्या के प्रयास, बलात्कार, लूट, डकैती आदि के आरोपितों को जिला जेल भेजने का निर्णय लिया गया है। वहां पर इस तरह की व्यवस्था की गई है कि नए आने वाले कैदी पहले से बंद कैदियों के सीधे संपर्क में न आएं ताकि कोरोना का संक्रमण न फैले। वहीं प्रतिबंंधात्मक कार्रवाई और साधारण अपराधियों को अस्थाई जेल में भेज दिया जाएगा। वहां पर ऊपरी मंजिलों पर इन्हें रखा जाएगा, ताकि भागने की कोशिश न करें। वहां पुलिस से भी मदद ली जा रही है।

Home / Indore / महू जेल में नहीं बची जगह, जिला में बंद होंगे आरोपित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो