scriptमंत्री पटवारी बोले – एक्जिट पोल के सारे आंकड़े गलत, आप लोग भ्रमित न हों | minister jitu patwari says- calculation of exit poll is incorrect | Patrika News

मंत्री पटवारी बोले – एक्जिट पोल के सारे आंकड़े गलत, आप लोग भ्रमित न हों

locationइंदौरPublished: May 21, 2019 01:36:34 pm

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर जुटे कांग्रेसी और मौन रखकर दी श्रद्धांजलि

minister

मंत्री पटवारी बोले – एक्जिट पोल के सारे आंकड़े गलत, आप लोग भ्रमित न हों

इंदौर. लोकसभा चुनाव को लेकर एक्जिट पोल के जो आंकड़े आए हैं, वे सारे के सारे गलत हैं। एक्जिट पोल के आंकड़े मतगणना होने के पहले 21 या 22 मई को आते, लेकिन यह तो आखिरी चरण का मतदान होते ही 19 मई को आ गए। इससे यह साबित हो गया कि सारे आंकड़े गलत हैं। 23 मई को होने वाली मतगणना के बाद मालूम पड़ जाएगा कि एक्जिट पोल में कितनी सच्चाई है। इसलिए परिणाम आने से पहले किसी भी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को भ्रमित होने की जरूरत नहीं है।
यह बात आज सुबह प्रदेश मंत्री जीतू पटवारी ने उस समय कही, जब वे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित करने पीपल्यापाला चौराहा स्थित उनकी प्रतिमा पर पहुंचे। मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान मप्र, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में एक्जिट पोल भाजपा के पक्ष में आया, लेकिन परिणाम विपरीत आए और तीनों राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनी। देश के चुनाव में भी ऐसा ही होगा और केंद्र में फिर कांग्रेस बैठेगी।
हत्या पर भाजपा कर रही सियासत

सांवेर विधानसभा के गांव पालिया में मतदान के दिन भाजपा कार्यकर्ता नेमीचंद तंवर की गोली मारकर की गई हत्या को लेकर मंत्री पटवारी ने कहा कि इस मामले में भाजपा सियासत कर रही है। दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काम होना चाहिए, क्योंकि हमने परिवार का साथी खोया है। हत्या पर राजनीतिक लाभ उठाने की मैं निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि हत्या करने वालों में से एक गिरफ्तार हो गया है। बाकी के लोग भी जल्द पकड़े जाएंगे। प्रदेश कांग्रेस सरकार अपराधों के खिलाफ है। इसलिए हिंसा करने वाले को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मामले को राजनीतिक रूप दे रहे हैं, जबकि हत्या करने वाला उनकी पार्टी की विचारधारा से ही जुड़ा है।
कोई अपराधी नहीं बचेगा

पटवारी ने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है, इसलिए कोई अपराधी नहीं बचेगा। राजीव गांधी प्रतिमा पर पहुंचे कांग्रेस नेताओं ने माल्यार्पण करने के साथ राजीव गांधी के पदचिह्नों पर चलने का जहां संकल्प भी लिया, वहीं दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनके कामों को याद किया। इस दौरान शहर कार्यकारी अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, राजेश चौकसे, अनिल यादव, देवेंद्र सिंह यादव, सुरेश मिंडा और सन्नी राजपाल आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो