scriptMP Loksabha 2024 News: इंडी गठबंधन की पहली बैठक, भाजपा से मुकाबले का बनेगा ‘मास्टर प्लान’ | MP Loksabha 2024 News: First meeting of Indi alliance, 'master plan' will be made to compete with BJP | Patrika News
इंदौर

MP Loksabha 2024 News: इंडी गठबंधन की पहली बैठक, भाजपा से मुकाबले का बनेगा ‘मास्टर प्लान’

MP Loksabha 2024 News- यह पहली बार है कि कई राजनीतिक दल जो भाजपा से लड़ रहे हैं, उन्हीं का इंडी गठबंधन भी मुकाबले के लिए तैयार है।

इंदौरApr 18, 2024 / 02:45 pm

Manish Gite

Indian National Developmental Inclusive Alliance (INDIA)
MP Loksabha 2024 News- भाजपा से मुकाबले के लिए इंडी गठबंधन भी अपनी रणनीति को लेकर तैयार है। इसकी पहली बैठक मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में होने वाली है। यहीं पर भाजपा को हराने का मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा। लोकसभा के चुनाव में यह पहली बार है कि कई राजनीतिक दल जो भाजपा से लड़ रहे हैं, उन्हीं का इंडी गठबंधन भी मुकाबले के लिए तैयार है। यह बैठक 20 अप्रैल को इहोगी, जिसमें पांच से ज्यादा दलों के शामिल होने का अनुमान है।
मध्यप्रदेश में पहले चरण की शुरूआत 19 अप्रेल को हो रही है। 6 लोकसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए कल मतदान होगा। इसी के अगले दिन इंडिया गठबंधन में शामिल पांच से अधिक दल इंदौर में खास रणनीति बनाने वाले हैं। कहा जा रहा है कि यह लोग भाजपा को हराने का मास्टर प्लान बनाने वाले हैं।
बताया जा रहा है कि इंडी गठबंधन की तरफ से कांग्रेस के लोकल उम्मीदवार के समर्थन में भी राय बनाने और काम करने की रणनीति बैठक में बनाई जाएगी। बैठक में आम आदमी पार्टी, सीपीआई, सीपीएम, समाजवादी पार्टी, सोशलिस्ट पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल और राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

बैठक के बाद दिल्ली जाएंगे नेता

इंदौर में इंडी गठबंधन की बैठक के बाद सभी नेता दिल्ली रवाना हो जाएंगे। आम आदमी पार्टी का कहना है कि स्थानीय स्तर पर काम करने के बाद वे दिल्ली रवाना हो जाएंगे। इससे पहले इंदौर के स्थानीय नेताओं और कांग्रेस के उम्मीदवार अक्षय बम के समर्थन और प्रचार किया जाएगा। इंदौर में 13 मई को मतदान होने वाला है। जबकि 25 को दिल्ली में मतदान को देखते हुए गठबंधन के नेता वहां भी आम आदमी के पक्ष में प्रचार करने वाले हैं।

कांग्रेस को यह है उम्मीद

सूत्रों के मुताबिक इंदौर में बैठक की पहल कांग्रेस ने ही की थी। आम आदमी पार्टी ने तो पहले ही कांग्रेस का साथ देने का ऐलान कर दिया था। इसके साथ ही अन्य दलों से भी कांग्रेस उम्मीद लेकर चल रही है कि उसे कुछ सहारा मिल जाएगा। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के बाद से कांग्रेस बुरी तरह से कराह रही है। उसके कई दिग्गज नेता और पुराने नेता एक के बाद एक कांग्रेस छोड़ रहे हैं।

Home / Indore / MP Loksabha 2024 News: इंडी गठबंधन की पहली बैठक, भाजपा से मुकाबले का बनेगा ‘मास्टर प्लान’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो