scriptउधार के स्टाफ पर सवार एमटीएच का लक्ष्य | MTH targets on borrowed staff | Patrika News
इंदौर

उधार के स्टाफ पर सवार एमटीएच का लक्ष्य

एमटीएच अस्पताल : व्यवस्था चाक-चौबंद दिखाने को लक्ष्य के दौरे के वक्त लगाया एमवायएच का स्टाफ , जाते ही रवानाअस्पताल में डॉक्टर्स से लेकर मैदानी अमले की कमी, गर्भवतियों के उपचार में आ रही परेशान

इंदौरMay 29, 2022 / 11:21 am

Anil Kumar Dharwa

MTH

उधार के स्टाफ पर सवार एमटीएच का लक्ष्य

इंदौर।

महाराजा तुकोजीराव होलकर (एमटीएच) अस्पताल में लक्ष्य (लेबर रूम क्वालिटी इ्प्रेवमेंट इनिशिएटिव) कार्यक्रम के तहत दिल्ली और तमिलनाडु के दल ने हाल ही में निरीक्षण किया। इस दल के सामने महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज ने अपनी कमियों को छिपाने के लिए एमवायएच के स्टाफ को यहां पर शिफ्ट कर दिया। दल के लौटते ही स्टाफ एमवायएच पहुंचा दिया। ऐसे में एमटीएच दो से तीन दिन आबाद रहकर फिर पुराने ढर्रे पर लौट आया और मरीजों को डॉक्टर्स से लेकर मैदानी अमले की कमी से होने वाली परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है।
दरअसल, एमवायएच की पहली मंजिल पर स्थित प्रसूति वार्ड को प्रबंधन ने एमटीएच हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया है। एमटीएच में गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओं की देखभाल के लिए अस्पताल की सुविधाओं का निरीक्षण किए जाने के लिए दो सदस्यीय टीम ने दौरा किया और टीम अस्पताल में कर्मचारियों की कमी का मुद्दा उठाया।
वहीं टीम में शामिल दिल्ली के डॉ.नमित तोमर और तमिलनाडु के डॉ. विजयरामन ने ऑपरेशन थिएटर और लेबर रूम में संक्रमण नियंत्रण की कमी के साथ-साथ अन्य कमियों पर भी नाराजगी जताई।
टीम ने इस दौरान मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित और एमटीएच के अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर के सामने इसमें सुधार के लिए सुझाव भी दिए। टीम ने दौरे के दौरान ऑपरेशन थिएटर, लेबर रूम, वार्ड और अस्पताल की अन्य सुविधाओं के साथ-साथ मरीजों के प्रवेश, परामर्श और छुट्टी की सुविधाओं का निरीक्षण किया। एमटीएच में स्टाफ की मांग लंबे समय से की जा रही है, लेकिन अब तक मेडिकल कालेज प्रबंधन ने यहां स्थाई या अस्थाई स्टाफ उपलब्ध नहीं कराया है। कई बार एमवायएच और मेडिकल कॉलेज प्रशासन को लिखित से लेकर मौखिक अवगत करा दिया गया है। इसके बाद भी 300 बेड के इस अस्पताल में स्टाफ की कमी के चलते अव्यवस्था फैली हुई है। सूत्रों के अनुसार एमटीएच अस्पताल के लिए अभी तक विभाग के अधिकारियों द्वारा भोपाल में स्टाफ स्वीकृत नहीं किया गया है।
उधार के स्टाफ पर सवार एमटीएच का लक्ष्य
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो