scriptबीजेपी छोड़कर जा रहे मुस्लिम, नकवी ने कहा- हमारी पार्टी नो एक्जिट या नो इंट्री का बोर्ड नहीं लगा रखा है | Mukhtar Abbas Naqvi big reaction on Muslims leaving BJP | Patrika News
इंदौर

बीजेपी छोड़कर जा रहे मुस्लिम, नकवी ने कहा- हमारी पार्टी नो एक्जिट या नो इंट्री का बोर्ड नहीं लगा रखा है

नकवी ने कहा कि भारतीय मुसलमान की नागरिकता खत्म करने की बात होगी तो सबसे पहले मैं आकर उनके साथ खड़ा होऊंगा

इंदौरFeb 09, 2020 / 05:45 pm

Muneshwar Kumar

56.jpg
इंदौर/ केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी इंदौर में हुनर हाट के उद्घाटन के लिए आए थे। इस दौरान उन्होंने सीएए और मुस्लिमों के मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखी है। सीएए के विरोध में जो भी मुस्लिम सड़क पर हैं, उसे लेकर नकवी ने कहा कि उन्हें गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी भारतीय मुसलमान की नागरिकता खत्म करने की बात होगी तो सबसे पहले मैं आकर उनके साथ खड़ा होऊंगा।
नकवी ने एनआरसी पर बात करते हुए कहा कि इसे लेकर संसद में और संसद के बाहर हर बार कह दिया गया है कि असम के अलावे देश के किसी भी हिस्से में यह लागू नहीं होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो असम है, उसे बीजेपी ने नहीं लाया है। वहां एनआरसी की प्रक्रिया 1954 से चल रही है। नकवी ने कहा कि बीजेपी की सरकार आने के बाद हमने एनआरसी सेवा केंद्र वहां खोल दिया। उसके बाद जो लोग छूट गए थे, वे आकर वहां अपना फॉर्म भर रहे हैं। वो भी प्रक्रिया वहां पूरी नहीं हुई है।
https://twitter.com/hashtag/HunarHaat?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
राहुल गांधी को प्ले स्कूल में भेजें
वहीं, मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल गांधी के ऊपर भी निशाना साधा है। उन्होंने सोनिया गांधी को बिन मांगी सलाह देते हुए कहा कि राहुल गांधी को किसी पॉलिटिक्ल प्ले स्कूल में भेज दें। वहां वह चीजों को सीखेंगे। उन्हें यह नहीं पता कि कैसे बोलना चाहिए। लेकिन मैं ये नहीं कह रहा हूं कि उन्हें किसी नशा मुक्ति केंद्र में भेज देना चाहिए। डंडे वाली बात वह किसी सामान्य स्थिति में नहीं बोले होंगे।
https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%B9%E0%A5%81%E0%A4%A8%E0%A4%B0%E0%A4%B9%E0%A4%BE%E0%A4%9F?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

नो एक्जिट या नो इंट्री का बोर्ड नहीं लगा रखा
सीएए का विरोध बीजेपी के अंदर भी है। पार्टी के कई अल्पसंख्यक नेता पार्टी छोड़कर जा रहे हैं। नकवी के इंदौर दौरे से दो दिन पहले ही पार्टी के एक मुस्लिम कॉरपोरेटर ने इस्तीफा दिया था। इस पर नकवी ने कहा कि हमारी पार्टी ने अपने यहां नो एक्जिट और नो इंट्री का बोर्ड नहीं लगा रहा है। लोग भाजपा में आते हैं और जिन लोगों की पार्टी में रहने की इच्छा नहीं होती, वे चले भी जाते हैं।
हालांकि नकवी ने इस बात से इनकार भी नहीं कि भाजपा अपनी ही पार्टी के मुस्लिम नेताओं को समझाने में असफल रही है कि सीएए देश हित में है। अगर किसी के मन में इसे लेकर कोई गलतफहमी है तो वे इस पर खुले दिमाग से विचार करें। वह अफवाहों में न पड़ें।
40 साल बाद छोड़ दी पार्टी
दरअसल, इंदौर में बीजेपी के इकलौते मुस्लिम पार्षद उस्मान पटेल ने पार्टी से शुक्रवार को चालीस साल पुराना रिश्ता तोड़ लिया। इनसे पहले भी कई नेताओं ने पार्टी छोड़ दिया। नकवी ने कहा कि सीएए को लंबी प्रक्रिया के बाद सदन के दोनों सदनों से पारित किया गया है। भ्रम फैलाने वाले लोगों को यह पता होना चाहिए कि इसमें अब न तो कोई बदलाव होने वाला है और न ही इसे वापस लिया जाएगा।

Home / Indore / बीजेपी छोड़कर जा रहे मुस्लिम, नकवी ने कहा- हमारी पार्टी नो एक्जिट या नो इंट्री का बोर्ड नहीं लगा रखा है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो