scriptधार, झाबुआ और बड़वानी के कर्मचारी इंदौर में कराएंगे चुनाव | Nagar Nigam Election | Patrika News
इंदौर

धार, झाबुआ और बड़वानी के कर्मचारी इंदौर में कराएंगे चुनाव

कर्मचारी ट्रेङ्क्षनग लेकर कल आएंगे इंदौर

इंदौरJul 03, 2022 / 11:15 am

Anil Phanse

धार, झाबुआ और बड़वानी के कर्मचारी इंदौर में कराएंगे चुनाव

धार, झाबुआ और बड़वानी के कर्मचारी इंदौर में कराएंगे चुनाव

इंदौर। नगर निगम चुनाव में प्रशासन ने करीब 15 हजार कर्मचारियों को ट्रेङ्क्षनग देकर तैयार किया, लेकिन हाल ही में कोर्ट के आदेश पर आयोग ने केंद्रीय कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी से मुक्त कर दिया। जिसके बाद जिला प्रशासन ने कल रात में ही ताबड़तोड़ छुट्टी पर चल रहे कर्मचारियों को मैसेज कर छुट्टी निरस्त कर उन्हें चुनाव ड्यूटी में लगाया, इसके बाद भी इंदौर जिले में करीब 1500 कर्मचारियों की और कमी रह गई।
इस कमी को पूरा करने के लिए पड़ोसी जिले धार, झाबुआ और बड़वानी से कर्मचारियों की डिमांड की गई। उच्च स्तर पर हुई चर्चा के बाद जिला प्रशासन ने बगैर देर किए अपने मास्टर ट्रेनरों कर्मचारियों को प्रशिक्षण देने के लिए उक्त जिलों में कल ही रवाना कर दिया है। मास्टर ट्रेनर इन कर्मचारियों को आज प्रशिक्षण देंगे। चुनाव के गुर सिखाए जाने के साथ राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों से अवगत होकर ये कर्मचारी कल तक इंदौर भी आ जाएंगे। इन कर्मचारियों के इंदौर में ठहरने और भोजन पानी की सारी व्यवस्था जिला प्रशासन ने की है। परिवहन विभाग को इन कर्मचारियों को लाने और चुनाव संपन्न होने के बाद पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
250 कर्मचारियों ने दिए ड्यूटी निरस्ती के आवेदन
इधर, चुनाव में ड्यूटी निरस्त कराए जाने वाले कर्मचारियों ने आवेदन भी जिला निर्वाचन कार्यालय के पास बड़ी संख्या में पहुंचे हैं। केंद्रीय कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी से मुक्त किए जाने के बाद प्रशासन कर्मचारियों की कमी से जूझ रहा है। ऐसे में अब कलेक्टर मनीष ङ्क्षसह ने चुनाव ड्यूटी निरस्त कराने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। 200 से 250 कर्मचारियों के आवेदनों में से उन्हें ही चुनाव से मुक्त किया जा रहा है जो गंभीर बीमारियों से पीडि़त हैं, कोरोना है या फिर जिनके छोटे बच्चे हैं।

Home / Indore / धार, झाबुआ और बड़वानी के कर्मचारी इंदौर में कराएंगे चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो