National Teddy Bear Day : रूठे प्यार को मनाने के लिए भी नायाब है टेडी

National Teddy Bear Day : रूठे प्यार को मनाने के लिए भी नायाब है टेडी

Amit S. Mandloi | Publish: Sep, 09 2018 02:41:54 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

डी बियर...जिसे देखते ही हर किसी के चेहरे पर एक बड़ी सी स्माइल आ जाती है...

इंदौर. टेडी बियर...जिसे देखते ही हर किसी के चेहरे पर एक बड़ी सी स्माइल आ जाती है...यह बहुत ही क्यूट और हर दिल अजीज होता है। टेडी बियर को पसंद करने वालों में गल्र्स और बच्चे सबसे ऊपर होते हैं। गल्र्स टेडीज को देखते ही उन्हें हग कर लेती हैं। प्यार का इजहार करना हो या फिर अपने किसी रूठे को मनाना हो, टेडीज बहुत नायाब तोहफा माना जाता है। कपल्स भी एक-दूसरे को टेडी उपहार में देते हैं। जानते हैं कि इतना खास क्यों होता है टेडी...

गुड मॉर्निंग से लेकर गुड नाइट तक का साथ

टेडी एक खूबसूरत खिलौना ही नहीं रह गया है, बल्कि यह छोटे बच्चे से लेकर कॉलेज गोइंग गल्र्स और महिलाओं को भी काफी पसंद है। ऐसे में टेडी डे पर प्यार के इजहार से लेकर रूठे प्यार को मनाने के लिए भी यह इसे दिया जाता है। खास बात तो यह है कि ये सुबह की गुड मॉर्निंग से लेकर रात की गुड नाइट तक आराम से हर वक्?त साथ रह सकता है। कई लोग इसे रात को अपने पास रखकर सोना पसंद करते हैं। मार्केट में छोटे से लेकर बड़े हर साइज में क्?यूट से टेडी उपलब्?ध हैं।

टेडी से शेयर करती हंू दिल की हर बात

गोयल विहार निवासी सोनम सोनी ने कहा, मेरे पास एक 4 फीट का टेडी बियर हैं। वह मेरा सबसे अच्छा दोस्त है। मैं उससे अपनी सारी बातें शेयर करती हंू और हमेशा अपने पास रखती हंू। अपसेट होने पर भी उसी के सामने मेरे आंसू निकलते हैं और खुश होने पर भी उसे हग करके मेरी खुशी और ज्यादा बढ़ जाती है। मेरी टेडी का नाम ही मैंने बेस्ट फ्रेंड रखा है ताकि मैं हर वक्त वैसा ही महसूस भी कर सकूं।

1903 में पहली बार बनाया था टेडी

जर्मनी की एक टॉयमेकर मारग्रेट स्टिफ ने 1903 में पहली बार टेडी बनाया था। यह खास तोहफा उन्?होंने अपने भतीजे के लिए बनाया था। पहली बार बना यह टेडी बेहद खूबसूरत था। इतना ही नहीं 1995 में स्पेस शटल डिस्कवरी में टेडी स्पेस में भी जा चुके हैं।

दुनिया का सबसे छोटा और बड़ा टेडी

दुनिया का सबसे बड़ा टेडी अमरीका में 2008 में बनाया गया था। इसकी ऊंचाई 55 फीट है। एक इंच से भी कम ऊंचाई का टेडी भी बन चुका है। साउथ अफ्रीका की माइक्रोबियर मेकर शेरिल मॉस 0.29 इंच का क्?यूट टेडी बनाकर सबको हैरान कर चुकी हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned