scriptनवरात्रि और दीपावली की बुकिंग अभी से शुरू, लग्जरी कारों की रहेगी वेटिंग, ग्राहक कर रहे पूछताछ | Navratri and Deepawali booking starts now | Patrika News
इंदौर

नवरात्रि और दीपावली की बुकिंग अभी से शुरू, लग्जरी कारों की रहेगी वेटिंग, ग्राहक कर रहे पूछताछ

कंपनियों को आने वाले नवरात्रि व दीपावली पर अच्छे व्यापार की उम्मीद है……

इंदौरSep 16, 2021 / 07:00 pm

Ashtha Awasthi

diwali-market.jpeg

Deepawali

इंदौर। कोरोना ने लोगों की लाइफ स्टाइल को ही बदल दिया है। आम आदमी अब अपने के साथ ही अपनी कार भी खरीद रहा है, जिससे परिवार सहित कोरोना से बचकर खुशी का सफर कर सकें। गणेशोत्सव के साथ जिस उत्साह के साथ कारों की बिक्री हुई है, कंपनियों को आने वाले नवरात्रि व दीपावली पर अच्छे व्यापार की उम्मीद है। शोरूम पर ग्राहकों की पूछताछ और बुकिंग इसकी पुष्टि कर रहे हैं।

शहर में कार बाजार में एक अलग ही उत्साह है। शोरूम पर खूब पूछ परख हो रही है। लोग मीडियम रेंज मॉडल की बुकिंग भी हाथों-हाथ कर रहे हैं। मारुति, हुंडई, निशान सहित सभी ब्रांड के मॉडल ग्राहकों को लुभा रहे हैं। कारोबारियों को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में त्योहारों पर कार का एक्सेस स्टॉक नहीं रहेगा और बुकिंग वाली गाड़ियों की डिलेवरी ही हो सकेगी।

इसके दो प्रमुख कारण बताए जा रहे हैं, एक कोरोना के बाद कार खरीदने की बनी मानसिकता और दूसरी लॉकडाउन के चलते सेमीकंडक्टर के निर्माण में हो रही देरी खैर इसके बाद भी कई तरह की आकर्षक योजनाएं बाजार को उम्मीदों से भरा बना रही है। कार शो रूम संचालकों का कहना है, कोरोना के चलते कई तरह के नवाचार भी किए हैं, जिससे कार का वीडियो डिस्प्ले कर रहे हैं। इससे घर के सभी सदस्यों को शो पर नहीं आना पड़ता। घर बैठे ही वे कार की सारे फीचर देख लेते हैं।

कंपनी के सभी मॉडल्स में पूछपरख

रुक्मिणी मोटर्स के शांतनु राय का कहना है, कंपनियों के पास गणेशोत्सव के आखिरी दिन तक की बुकिंग है। इसकी डिलीवरी दे रहे हैं। इसके बाद की बुकिंग की स्थिति काफी अच्छी है। आने वाले दिनों में मांग और बढ़ेगी। लोग सुविधाजनक कार के लिए अपग्रेड मॉडल पंसद कर रहे हैं।

एक्सचेंज ऑफर का फायदा ले रहे

कारोबारियों के अनुसार इस साल कार का कारोबार पिछले साल की तुलना में 50 से 60 प्रतिशत की ग्रोथ देगा। इंदौर में हर साल करीब 2 हजार करोड़ का कारोबार होता है। इस साल फाइनेंस स्कीमें भी काफी हैं। इसके अलावा सरकार की स्क्रैप पॉलिसी का भी प्रभाव है। कंपनियों ने भी इसके लिए एक्सचेंज स्कीम दी है, जिसका फायदा लोग उठा रहे हैं। ब्याज दरें भी कम हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x844e0u

Home / Indore / नवरात्रि और दीपावली की बुकिंग अभी से शुरू, लग्जरी कारों की रहेगी वेटिंग, ग्राहक कर रहे पूछताछ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो