scriptमुख्य रेलवे स्टेशन पर अब परीक्षार्थियों की नो एंट्री | No entry for examiners at main railway station | Patrika News
इंदौर

मुख्य रेलवे स्टेशन पर अब परीक्षार्थियों की नो एंट्री

तीन बार हंगामे के बाद लिया फैसला, सीधे प्लेटफॉर्म नंबर ५-६ पर ही भेजा जाएगा, दोपहर बाद से सक्रिय होंगे जीआरपी-आरपीएफ बल

इंदौरAug 20, 2018 / 11:18 am

Sanjay Rajak

indore

मुख्य रेलवे स्टेशन पर अब परीक्षार्थियों की नो एंट्री

इंदौर.न्यूज टुडे.

सहायक लोको पायलेट परीक्षाओं के लिए यूपी-बिहार से हजारों की संख्या में परीक्षार्थी आ रहे है, इन परीक्षार्थियों के लिए रेलवे ने पहली बार परीक्षा स्पेशल ट्रेन शुरू की है। बावजूद इन परीक्षार्थियों द्वारा हर मर्तबा कुछ न कुछ हरकतें की जा रही हैं। आज सभी १२ सेंटर पर तीन शिफ्ट में परीक्षा है, जिसमें हजारों परिक्षार्थी शामिल हुए हैं। शाम को सभी स्पेशल ट्रेन से ही बिहार के लिए रवाना होंगे। मुख्य स्टेशन परिसर में कोई हंगामा न हो, इसलिए आज परीक्षार्थियों को सीधे प्लेटफार्म नंबर पांच-छह पर ही भेजा जाएगा।
परीक्षार्थियों द्वारा सबसे पहले ओवरनाइट ट्रेन में हंगामा किया गया था। इसके बाद प्लेटफॉर्म एक पर हंगामा किया, फिर बाहर सड़क पर वाहनों में तोडफ़ोड़ की थी। तीसरी बार प्लेटफॉर्म पांच से जा रही परीक्षा स्पेशल ट्रेन के रिजर्वेशन कोच में कब्जा कर लिया था और यात्रियों को भगा दिया था।
आरपीएफ टीआइ जेआर यादव ने बताया कि आज बड़ी संख्या में परीक्षार्थी परीक्षा स्पेशल ट्रेन से रवाना होंगे, इसलिए सुरक्षा व्यवस्था भी पुख्ता की गई है। रेल प्रशासन का कहना है कि कोशिश होगी कि सभी परीक्षार्थियों को सीधे प्लेटफॉर्म पांच पर भेजा जाए, ताकि मुख्य स्टेशन पर किसी तरह की कोई हरकत न हो।
होगी सतत निगरानी

जीआरपी-आरपीएफ के दर्जनों सिपाही प्लेटफॉर्म पर दोपहर बाद से तैनात हो जाएंगे। सभी पर कड़ी नजर रहेगी। किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि होने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

अहिल्या नगरी एक्सप्रेस ६ घंटे देरी से आई
केरल में आपदा के चलते उस रूट की कई ट्रेनें निरस्त की गई हैं। कुछ ट्रेनों को डायवर्ट रूट से चलाया जा रहा है। कोचुवेली ट्रेन को निरस्त कर दिया गया है। शनिवार को तिरुवनंतपुरम से इंदौर के लिए रवाना हुई अहिल्या नगरी एक्सप्रेस को कोल्लम स्टेशन से दूसरे रूट पर डायवर्ट किया गया। शाम ५ बजे ट्रेन इरोड स्टेशन पर ५ घंटे देरी से पहुंची और दोबारा रूट पर आई। इसके बाद से ट्रेन लगातार देरी से चल रही है। ट्रेन को आज सुबह ६ बजे इंदौर स्टेशन पहुंच जाना था, लेकिन ६ घंटे देरी से करीब ११ बजे इंदौर स्टेशन पहुंची।

Hindi News/ Indore / मुख्य रेलवे स्टेशन पर अब परीक्षार्थियों की नो एंट्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो