scriptअब इस रेलवे प्लेटफॉर्म पर पहुंचते ही होंगे गणेशजी के दर्शन | now ganesh darshan on indore railway platform | Patrika News
इंदौर

अब इस रेलवे प्लेटफॉर्म पर पहुंचते ही होंगे गणेशजी के दर्शन

अब रेलवे प्लेटफॉर्म पर पहुंचते ही होंगे गणेशजी के दर्शन

इंदौरMar 18, 2019 / 05:01 pm

हुसैन अली

ganesh

अब रेलवे प्लेटफॉर्म पर पहुंचते ही होंगे गणेशजी के दर्शन

इंदौर. रतलाम मंडल इंदौर रेलवे स्टेशन सबसे बेहतर बनाने की कवायद कर रहा है। जहां सफाई को लेकर खुद डीआरएम निगरानी कर रहे हैं, वहीं सौंदर्यीकरण के लिए रंग-रोगन का काम भी किया जा रहा है। अब यात्रियों को आकर्षित करने के लिए स्टेशन पर कलाकृतियां भी लगाई जा रही हैं। प्लेटफॉर्म नंबर-१ के ठीक पास में एक चबूतरा बनाया गया है यहां पर दो गणेश प्रतिमाएं और दो अन्य प्रतिमाएं लगाई जाएंगीं। खास बात यह है इन कलाकृतियों को रेलवे के कर्मचारियों ने ही कबाड़ से तैयार किया है।
इंदौर स्टेशन को नंबर वन बनाने की कोशिश

यात्रियों के प्लेटफॉर्म-1 पर आते ही सबसे पहले कर्मचारियों द्वारा बनाए गए गणेशजी के दर्शन होंगे। प्लेटफॉर्म दो से भी देखने पर गणेशजी दिखेंगे। इसके अलावा यहां दो अन्य कलाकृतियां भी रखी जाएंगी। इसके बाद अन्य प्लेटफॉर्म पर भी कबाड़ से बने दरबान रखे जाएंगे। रेल अफसरों के अनुसार इंदौर शहर स्वच्छता में लगातार तीसरी बार नंबर वन आया है। इसलिए हमारी पूरी कोशिश है कि इंदौर स्टेशन भी देशभर के स्टेशनों में नंबर वन आए। इसके लिए लगातार काम किया जा रहा है।

Home / Indore / अब इस रेलवे प्लेटफॉर्म पर पहुंचते ही होंगे गणेशजी के दर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो