scriptमुफ्त पास के विवाद में इंदौर से वनडे शिफ्ट, अब आंध्रप्रदेश के इस शहर में होगा मैच | now, india-windis cricket match shift to vishakhapattnam | Patrika News

मुफ्त पास के विवाद में इंदौर से वनडे शिफ्ट, अब आंध्रप्रदेश के इस शहर में होगा मैच

locationइंदौरPublished: Oct 04, 2018 11:18:25 am

Submitted by:

amit mandloi

बोर्ड ने जारी किया संशोधित कार्यक्रम, 24 को ही होगा मैच, इंदौर के इतिहास में पहला मौका जब कोई मैच यहां से हुआ शिफ्ट

cricket visakapattnam news

मुफ्त पास के विवाद में इंदौर से वनडे शिफ्ट, अब विशाखापट्टनम में होगा मैच

इंदौर. मुफ्त पास को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और मप्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) के शुरू हुई लड़ाई ने अंतत: इंदौर में 24 अक्टूबर को होने वाले वनडे इंटरनेशनल मैच की बलि ले ली। एमपीसीए द्वारा मैच करने से इनकार करने के बाद बीसीसीआई ने बुधवार भारत और वेस्टइंडीज एकदिवसीय सीरीज का संशोधित कार्यक्रम जारी कर दिया है। नए कार्यक्रम के मुताबिक इंदौर में होने वाला मैच अब 24 तारीख को ही विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। बोर्ड के इस फैसले के बाद शहर के लाखों क्रिकेट प्रेमियों को झटका लगा है। बोर्ड के गैरपेशेवर रूख के कारण इंदौर के क्रिकेट प्रेमियों को भारत और वेस्टइंडीज के बीच शानदार मैच देखने को नहीं मिलेगा। इंदौर के क्रिकेट इतिहास में यह पहला मौका है, जब मुफ्त पास के मुददे पर कोई अंतरराष्ट्रीय मैच यहां से शिफ्ट किया है।
बोर्ड ने नहीं दिया कोई जवाब

मुफ्त पास को लेकर आठ सितंबर से एमपीसीए द्वारा किए जा रहे पत्राचार पर कोई जवाब एवं स्पष्टीकरण नहीं देने पर 29 सितंबर को एमपीसीए ने मैच कराने में असमर्थता जता दी थी। २९ सितंबर से लेकर ३ अक्टूबर को संशोधित कार्यक्रम घोषित कर बीसीसीआई ने एमपीसीए को कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है। मुफ्त पास को लेकर दोनों पक्षों में शुरू हुई लड़ाई भविष्य में और बड़ी हो सकती है। बोर्ड के मैच कराने के लिए हर समय तैयार रहने वाले एमपीसीए को भविष्य में घरेलू मैचों की मेजबानी मिलने की संख्या में भी कमी आने की आशंका है।
एमपीसीए के समर्थन में उतरे गांगुली

अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल मैचों के दौरान स्टेडियम की दर्शक क्षमता के 10 फीसदी से अधिक मुफ्त पास नहीं देने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के पालन को लेकर सिर्फ एमपीसीए में ही विवाद की स्थिति नहीं है। अन्य राज्य संगठनों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एमपीसीए द्वारा मेजबानी करने से इनकार करने के फैसले का बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी समर्थन किया है। उन्होंने कहा है चार नवंबर को कोलकता में होने वाले भारत-वेस्टइंडीज टी-२० मैच के दौरान पहले की तरह ही मुफ्त पास देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा स्थानीय पुलिस, जलिा प्रशासन सहित अन्य शासकीय मशीनरी जिनके कारण मैच सफल होता है, उन्हें पास नहीं देंगे तो मैच कैसे होगा। उन्होंने यहा तक कहा है कि यदि हमारे इस फैसले के बाद बोर्ड हमसे मैच वापस लेना चाहता है तो ले सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो