समर सीजन से जयपुर, इलाहबाद के लिए डायरेक्ट फ्लाइट, उड़ान की बुकिंग शुरू!

समर शेड्यूल में सबसे पहले इंडिगो ने बुकिंग शुरू की।

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 01 Mar 2020, 01:59 PM IST

इंदौर. वडोदरा और जोधपुर के लिए अगले महीने से सीधी उड़ान की बुकिंग शुरू होने के बाद निजी एयरलाइंस इंडिगो ने जयपुर और इलाहबाद की घोषणा कर दी है। ये सभी फ्लाइट 29 मार्च से शुरू होने वाले समर शेड्यूल में रहेगी। नई उड़ानें शुरू होने के बाद इंदौर एयरपोर्ट से ऑपरेट होने वाली नियमित उड़ानों की संख्या 120 के पार हो जाएगी।

जेट एयरवेज के बंद होने के बाद इंदौर से उड़ानों की संख्या में कमी आई थी लेकिन सालभर में न सिर्फ इसकी भरपाई हुई बल्कि कई नए शहर लगातार जुड़ रहे हैं। समर शेड्यूल में सबसे पहले इंडिगो ने बुकिंग शुरू की। डीजीसीए की अनुमति के बाद इंडिगो वडोदरा, जोधपुर, जयपुर और इलाहबाद के लिए 29 मार्च से सीधी उड़ान शुरू करने जा रहा है। इन शहरों के लिए अब तक कोई फ्लाइट नहीं थी। हैदराबाद, लखनऊ, कोलकाता के लिए भी इंडिगो की उड़ान रहेगी।

दक्षिण भारत के कुछ और शहर जुड़ेंगे : ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह जादौन ने बताया, दक्षिण भारत के कुछ और शहरों के लिए सीधी फ्लाइट शुरू हो सकती है। फिलहाल चेन्नई और बेंगलूरु के लिए फ्लाइट है।

छह कंपनियां ऑपरेट कर रही उड़ानें

इंदौर से इंडिगो, ट्रूजेट, एयर एशिया, विस्तारा, एयर इंडिया, गो एयर उड़ानें ऑपरेट कर रही है। नई एयरलाइंस फ्लाय बिग भी अगले महीने से इंदौर से ऑपरेशन शुरू करने की तैयारी में है। एयरलाइंस भोपाल, पुणे व जबलपुर के लिए सीधी फ्लाइट शुरू करेगी।

किराया : जयपुर का 8300 रुपए

इंडिगो ने नई फ्लाइट की बुकिंग के साथ किराए की भी घोषणा की है। इंदौर से जयपुर का किराया 8356 रुपए, जयपुर से इंदौर का किराया 8628, इलाहबाद का किराया 8988, इलाहबाद से इंदौर का किराया 9014 रखा है।

Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned