scriptहिंदी-पंजाबी फिल्मों की शूटिंग के लिए विदेशों में ढूंढ़ता था लोकेशन, फिर करने लगा यह गलत काम | online fraud | Patrika News
इंदौर

हिंदी-पंजाबी फिल्मों की शूटिंग के लिए विदेशों में ढूंढ़ता था लोकेशन, फिर करने लगा यह गलत काम

जार्जिया भागने के पहले एयरपोर्ट पर पकड़ा गया नौकरी के नाम पर ठगी करने वालाभोपाल जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाई साइबर सेल

इंदौरJul 13, 2019 / 09:44 pm

प्रमोद मिश्रा

crime

हिंदी-पंजाबी फिल्मों की शूटिंग के लिए विदेशों में ढूंढ़ता था लोकेशन, फिर करने लगा यह गलत काम



इंदौर. नौकरी दिलाने के लिए 10 रुपए के रजिस्ट्रेशन का झांसा देकर अकाउंट से हजारों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को साइबर सेल भोपाल जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाई। आरोपी पत्नी के पास जार्जिया भागने की तैयारी में था, पुलिस ने उसे एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था।
साइबर सेल ने सृष्टि की शिकायत पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने के मामले में आइटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया था। इस मामले में पहले गजला शाहना को पकड़ा तो पता चला था कि दिल्ली निवासी जसप्रीतसिंह सचदेवा भी इसमें शामिल है। इस तरह का एक केस भोपाल साइबर सेल ने भी दर्ज किया था। सचदेवा की भूमिका सामने आने के बाद उसे जार्जिया भागने से पहले उसे गिरफ्तार कर भोपाल गया था और वहां जेल में था। इंदौर के केस में भी सचदेवा का नाम आया तो उसे प्रोडक्शन वारंट पर लाकर गिरफ्तार किया। साइबर सेल के मुताबिक, आरोपी दिल्ली में रहकर हिंदी व पंजाबी फिल्मों के लिए विदेशों में लोकेशन तलाशने का काम करता है। इस दौरान उसने दिल्ली में अपने मकान में सोनल राठौर के साथ एक कॉल सेंटर शुरू कर दिया। जो भी लोग साइन डॉट काम वेसबाइट पर नौकरी के लिए अपनी जानकारी देते तो आरोपी वह पूरी हासिल कर लेते। आरोपियों ने उक्त वेबसाइट से मिलते जुलते नाम की शाइन वर्क जॉब डाट इन , शाइन ड्रीम्स जाब डाट कॉम नाम से वेबसाइट बनाई। कॉल सेंटर के माध्यम से नौकरी के लिए रिज्यूम अपडेट करने वाले को फोन करते और फिर अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा देते। यह लोग वेबसाइट पर 10 रुपए का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कहेते। 10 रुपए के रजिस्ट्रेशन पर किसी को आपत्ति नहीं होती लेकिन जैसे ही वे अपने क्रेडिट/डेबिट कार्ड की डिटेल डालते तो वह वेबसाइट के सी पेनल में सेव हो जाता। इसके बाद ओटोपी लेकर खाते से हजारों रुपए निकाल लेते। फरियादी के खाते से भी करीब 15 हजार रुपए निकाल लिए थे। आरोपी का लुकआउट नोटिस जारी हुआ था। आरोपी ने बताया कि उसकी पत्नी जार्जिया में है। आरोपी जार्जिया जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचा तो पुलिस ने उसे पकड़ लिया था। अब आरोपी के साथियों की तलाश की जा रही है।

Home / Indore / हिंदी-पंजाबी फिल्मों की शूटिंग के लिए विदेशों में ढूंढ़ता था लोकेशन, फिर करने लगा यह गलत काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो