scriptगर्व: शुद्ध हवा पर काम के लिए देश में केवल ‘इंदौर’ शहर का हुआ चयन | Only 'Indore' city selected in the country for work on clean air | Patrika News
इंदौर

गर्व: शुद्ध हवा पर काम के लिए देश में केवल ‘इंदौर’ शहर का हुआ चयन

परियोजना के अगले चरणों में स्वास्थ्य, जलवायु परिवर्तन व जेंडर जैसे मुद्दों पर कार्य किया जाएगा…..

इंदौरJul 27, 2021 / 05:55 pm

Ashtha Awasthi

indore.png

Indore city

इंदौर। स्वच्छता के कार्यक्रम के संचालन व रूपरेखा पर साथ शहर अब साफ हवा के लिए क्लीन एयर कैटलिस्ट टीम के साथ भी काम करेगा। इसके लिए देशभर चर्चा हुई। संस्था यूएस एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डवलपमेंट व अन्य मुख्य पार्टनर जैसे ईडीएफ व डब्ल्यूआरआइ के सहयोग से यहां के क्लीन एयर कैटलिस्ट कार्यक्रम की शुरुआत होगी।

इंदौर नगर निगम व मध्यप्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सहयोग से शहर में स्वच्छ व शुद्ध हवा के लिए परियोजना का संचालन 5 वर्ष तक किया जाएगा। निगमायुक्त प्रतिभा पाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में कार्यक्रम के संचालन व रूपरेखा पर क्लीन एयर कैटलिस्ट टीम के साथ चर्चा हुई। सोर्स अवेयरनेस स्टडी व अन्य इंटरवेंशन पर भी चर्चा की गई। परियोजना के अगले चरणों में स्वास्थ्य, जलवायु परिवर्तन व जेंडर जैसे मुद्दों पर कार्य किया जाएगा।

पहले चरण में अवेयरनेस स्टडी के लिए 1.2 करोड़ का मॉनिटरिंग इक्विपमेंट लगाया जाएगा। अन्य अंतराष्ट्रीय संस्थाएं भी अगले चरण में परियोजना में भाग लेंगी। बैठक में अपर आयुक्त संदीप सोनी, अधीक्षण = यंत्री महेश शर्मा, कौशिक हजारिका, भव्य शर्मा, मेघा नामदेव दुबे व अन्य में उपस्थित थे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82xbv1
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो