scriptबकाया टैक्स नहीं दिया तो निगम ने घर-दुकान पर लगा दिए ताले | outstanding tax not paid, corporation locked the house-shop | Patrika News
इंदौर

बकाया टैक्स नहीं दिया तो निगम ने घर-दुकान पर लगा दिए ताले

बकाया टैक्स नहीं दिया तो निगम ने घर-दुकान पर लगा दिए ताले

इंदौरMar 19, 2019 / 04:35 pm

हुसैन अली

tax

बकाया टैक्स नहीं दिया तो निगम ने घर-दुकान पर लगा दिए ताले

इंदौर. शहर में बकाया टैक्स न देने पर घर-दुकान पर ताले लगाने का काम नगर निगम कर रही है। इसके साथ ही संपत्ति जप्ती-कुर्की का होर्डिंग्स अलग टांग रही है, ताकि निगम की अनुमति के बगैर कोई संपत्ति बेच नहीं सके और न कोई खरीदे।
संपत्तिकर और जलकर की बकाया राशि वसूलने को लेकर मुहिम निगम राजस्व विभाग ने चला रखी है ताकि 31 मार्च तक खजाने में तकरीबन 500 करोड़ रुपए जमा हो जाएं। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए निगम के सभी 19 जोन पर तैनात सहायक राजस्व अधिकारी (एआरओ), बिल कलेक्टर, बिल्डिंग अफसर (बीओ), इंस्पेक्टर (बीआई) और जोनल अफसर (जेडओ) को बकाया टैक्स वसूली में लगा रखा है। वसूली पर पूरी तरह नजर आयुक्त आशीष सिंह, राजस्व विभाग के अपर आयुक्त देवेंद्र सिंह और उपायुक्त अरुण शर्मा रखे हुए है, ताकि कोई गड़बड़ी और लापरवाही न हो। मुहिम के तहत निगम के अफसर पैसा न देने वाले लोगों के घर-दुकान पर ताला लगाने के साथ जब्ती-कुर्की का होर्डिंग्स लगा रहे हैं। जिन लोगों पर 1 से 5 लाख रुपए और 5 लाख रुपए से अधिक की राशि बकाया है, उनके पैसा न देने पर निगम यह कार्रवाई कर रहा है। जो लोग बकाया राशि में से पार्ट पेमेंट कर रहे हैं, उन्हें अभी छोड़ा जा रहा है।
tax-2
आर्य समाज मंदिर सील

निगम के जोन क्रमांक 12 में एआरओ धर्मेंद्र जारवाल के निर्देशन में रुक्मिणी बाई केडीमल, आर्य समाज मंदिर, अनिता पति रामचन्द्र वाधवानी, जोन क्रमांक 3 में एआरओ जितेंद्र पांडे व बीआई धीरेंद्र बायस के निर्देशन में मोतीलाल भागीरथ, प्रेसीडेन्ट सारस्वत, किशनचंद चैतरमल, अयोध्याबाई गोविन्द, अंजुमन जेशनमिल्ला पर टैक्स की राशि बकाया होने पर संपत्ति पर ताले लगाकर जप्ती-कुर्की की गई। इसी तरह जोन क्रमांक ५ में गणेश, राजेश पिता गोपाल वर्मा के जप्ती-कुर्की की गई है।

Home / Indore / बकाया टैक्स नहीं दिया तो निगम ने घर-दुकान पर लगा दिए ताले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो