scriptयात्री बसों में भी ट्रकों की तरह चालू हो गया ‘बिल्टी सिस्टम’, अफसरों के होश उड़े | passenger buses start bilty system like truck | Patrika News
इंदौर

यात्री बसों में भी ट्रकों की तरह चालू हो गया ‘बिल्टी सिस्टम’, अफसरों के होश उड़े

ट्रेवल्स कंपनी ने बना लिया ट्रांसपोर्ट कार्यालय

इंदौरFeb 21, 2019 / 11:23 am

Sanjay Rajak

indore

यात्री बसों में भी ट्रकों की तरह चालू हो गया ‘बिल्टी सिस्टम’, अफसरों के होश उड़े

इंदौर. न्यूज टुडे. कुछ ट्रेवल्स कंपनियां यात्रियों की जान जोखिम में डाल रहे हैं। रूट परमिट लेकर यात्री बस चला रहे ट्रेवल्स संचालक बसों में यात्रियों से ज्यादा लगेज ढो रहे। ट्रक ट्रांसपोर्ट कंपनी की तर्ज पर लगेज बुक करने पर बिल्टी भी दी जा रही है। पूरा मामला अशोक ट्रेवल्स राय बस सर्विस चितावद का है।
नौलखा चौराहे के पास अशोक ट्रेवल्स राय बस सर्विस द्वारा पूरा बस स्टैंड बना दिया गया है। यहां से भोपाल, ललितपुर, टीकमगढ़, जतारा, दतिया, डबरा, झांसी, छतरपुर, खुरई, बीना, महोबा, मऊरानीपुर आदि जगह के लिए बसों का संचालन किया जाता है। यह सभी बसें रूट पर परमिट पर चल रही हैं। नियमानुसार यात्री बसों में यात्री का ४० किलो तक परिवहन किया जा सकता है, लेकिन यहां पर बस में यात्री कम और लगेज ज्यादा जा रहा है।
नहीं बना सकते

यहां पर ट्रक ट्रांसपोर्ट कंपनी के तर्ज पर लगेज बुक करने पर बिल्टी भी दी जाती है। कई क्ंिवटल माल भी यहां से बुक हो जाता है। इसके लिए बकायदा बिल्टी दी जाती है। आरटीओ जितेंद्र सिंह रघुवंशी ने बताया कि इस यात्री बसों में
सिर्फ यात्री और उनका सामान भी लादा जा सकता है। अवैध रूप से लगेज का परिवहन परमिट शर्तों का उल्लंघन है।
bilti
यात्रियों की जान जोखिम में

इस तरह यात्री बसों में कई क्ंिवटल लगेज लोड करना जहां परमिट शर्तों का उल्लंघन तो है ही इसके साथ ही यात्रियों की जान में जोखिम में रहती है। ओवर लोडिंग के कारण पहले भी कई बसें हादसे का शिकार हो चुकी हैं।
सब जगह लगेज

कल शाम को महोबा के लिए रवाना इस ट्रेवल्स की बस की पूरी छत पर प्याज और लहसून लदा हुआ था। बस की पिछली और मध्य में बनी डिक्की भी लगेज लोड किया गया था।
वर्जन

यात्री बसों में बिल्टी काट कर लगेज परिवहन करना गलत है। संबंधित ट्रेवल्स पर कार्रवाई की जा रही है।
जितेंद्र सिंह रघुवंशी, आरटीओ

Home / Indore / यात्री बसों में भी ट्रकों की तरह चालू हो गया ‘बिल्टी सिस्टम’, अफसरों के होश उड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो