scriptबड़ी खबर : भारी बारिश की चेतावनी, पातालपानी, चोरल, सहित सभी पर्यटन स्थल पर 15 दिन आवाजाही प्रतिबंधित | patalpani, choral movement restricted for 15 days | Patrika News
इंदौर

बड़ी खबर : भारी बारिश की चेतावनी, पातालपानी, चोरल, सहित सभी पर्यटन स्थल पर 15 दिन आवाजाही प्रतिबंधित

इंदौर कलेक्टर ने जारी किया प्रतिबंधात्मक आदेश

इंदौरAug 17, 2022 / 12:15 am

हुसैन अली

बड़ी खबर : भारी बारिश की चेतावनी, पातालपानी, चोरल, सहित सभी पर्यटन स्थल पर 15 दिन आवाजाही प्रतिबंधित

बड़ी खबर : भारी बारिश की चेतावनी, पातालपानी, चोरल, सहित सभी पर्यटन स्थल पर 15 दिन आवाजाही प्रतिबंधित

इंदौर. मौसम विभाग ने 31 अगस्त तक संभाग व जिले के हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। मंगलवार को संभागायुक्त ने सभी कलेक्टर्स को अपने जिलों की नदियों व बहाव क्षेत्रों में लोगों को जाने से रोकने के निर्देश दिए हैं। इंदौर कलेक्टर ने आगामी आगामी 15 दिनों के लिए सभी पर्यटन स्थलों पर आवाजाही प्रतिबंधित कर दी है। अब लोग पातालपानी, चोरल, सीतलामात फाल के बहाव क्षेत्रों में नहीं जा सकेंगे। इसके लिए वहां पर्याप्त सुरक्षा तैनात की जाएगी। जिससे किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हो।
बारिश से इंदौर के समीप महू क्षेत्र में इस समय आकर्षक झरने चल रहे हैं। इन क्षेत्रों में पहाड़ों से होने वाली बारिश के कारण अचानक पानी बढ़ जाता है। कलेक्टर मनीषसिंह के अनुसार एहतियात के तौर पर तत्काल प्रभाव से महू क्षेत्र के सभी निस्तार घाट, अतिवृष्टि वाले क्षेत्रों में पिकनिक स्पाट पूर्णत: बंद करने के आदेश दिए है। महू एसडीएम अक्षत जैन द्वारा इस संबंध में प्रतिबंधात्मक आदेश भी जारी कर दिए है। यह आदेश महू, किशनगंज, बडगोंदा, मानपुर, सिमरोल की सीमा में लागू रहेंगे।
यहां नहीं जा सकेंगे लोग

सभी पिकनिक स्पॉट जैसे चोरल, चोरल नदी, चोरल डेम, पातालपानी, सीतलामाता फाल, मेहंदीकुण्ड, तिन्छा फाल, कजलीगढ, वाचू पाइंट, जानापाव कुटी, कालाकुण्ड आदि स्थानों पर जनसामान्य की आवाजाही आगामी 15 दिन प्रतिबंधित रहेगी। मछुआरे भी नहीं जा सकेंगे।
नदी के घाटों पर जाने से रोकें

संभागायुक्त डॉ पवन कुमार शर्मा ने बताया, संभाग के पर्यटन स्थलों जैसे मांडू या अन्य स्थानों पर आवाजाही हो सकेगी। नदी के अतिवृष्टि वाले घाटों पर लोगों का जाना प्रतिबंधित रहेगा। कोई भी व्यक्ति नदी के इन घाटों तक नहीं जा सकेगा।

Home / Indore / बड़ी खबर : भारी बारिश की चेतावनी, पातालपानी, चोरल, सहित सभी पर्यटन स्थल पर 15 दिन आवाजाही प्रतिबंधित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो