Breaking : सैयदना साहब से मिलने इस दिन इंदौर आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Breaking : सैयदना साहब से मिलने इस दिन इंदौर आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

amit mandloi | Publish: Sep, 05 2018 02:23:28 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

बोहरा समाज के धर्मगुरु डॉ. सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब मोहर्रम की वाअज इस बार इंदौर करेंगे।

इंदौर. बोहरा समाज के धर्मगुरु डॉ. सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब मोहर्रम की वाअज इस बार इंदौर करेंगे। सैयदना साहब से मिलने के लिए 14 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदौर आएंगे। डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के आने के पूर्व की सभी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। पीएम मोदी एयरपोर्ट से सीधे सैफी मस्जिद जाएंगे। इसके लिए रूट प्लान कर रहे हैं। एनएसजी की टीम भी जल्द इस सिलसिले में इंदौर पहुंचने वाली है।

ऐप लॉन्च किया

समाजजनों की मदद के लिए ‘अशरा 1440’ के नाम से एक ऐप भी लॉन्च किया है। इस ऐप से लोग वाअज की पास आसानी से निकाल सकेंगे। इसके अलावा सैयदना साहब के कार्यक्रमों की अन्य जानकारियां भी इस पर समय-समय पर अपडेट होती रहेंगी।

कल नूरानी नगर भी पधारेंगे डॉ. सैयदना साहब

सैयदना साहब गुरुवार को उज्जैन से इंदौर कार में पधार रहे हैं। इंदौर में सैयदना साहब के आगमन को लेकर तैयारियों को अंतिम चरण में हैं। सैयदना साहब गुरुवार शाम को धार रोड स्थित नूरानी नगर तशरीफ लाएंगे। यहां नमाज के साथ लोग उनके दीदार कर सकेंगे। सैफी कॉलोनी स्थित मस्जिद में वाअज के दौरान हजारों लोगों की बैठक व्यवस्था की जा रही है। सुबह से रात तक समाजजन यहां व्यवस्थाएं जुटाने में लगे हुए हैं। सैयदना साहब के मसाकिन-ए-सैफिया, मस्जिद के उद्घाटन के लिए हसनजी नगर और सैफी मोहल्ला आने की भी उम्मीद है। बोहरा समाज के प्रवक्ता अलि अजगर भोपालवाला ने बताया कि वाअज के लिए 11 जोन जोन तैयार किए गए है। हर एक जोन में 3 से 20 हजार लोगों के बैठने की क्षमता रहेगी। इंदौर के लोकल लेागों के लिए सेंट्रल जोन सैफी नगर तय किया गया है। जो जोन बनाए गए है, उनमें सांघी मैदान, एमएसबी स्कूल, ब्रदीबाग,, मसाकिन-ए-सैफिया, सियागंज, छावनी, गांधीनगर, नूरानी नगर, अम्मार नगर, सैफी मोहल्ला शामिल है।

 

Ad Block is Banned