scriptफर्जी ऋणपुस्तिका से जमानत देने वाले पर धोखाधड़ी की कार्रवाई | Police Action Against Fraud | Patrika News
इंदौर

फर्जी ऋणपुस्तिका से जमानत देने वाले पर धोखाधड़ी की कार्रवाई

– कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दर्ज किया प्रकरण

इंदौरSep 12, 2019 / 10:54 am

Lakhan Sharma

जमीन दिलाने के नाम पर पौने पांच लाख रुपए हड़पे

जमीन दिलाने के नाम पर पौने पांच लाख रुपए हड़पे

इंदौर। एमजी रोड़ पुलिस ने सांवेर के एक युवक पर फर्जी ऋणपुस्तिका बनकार आरोपितों को जमानत देने के मामले में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है। आरोपित पर कोर्ट के आदेश पर कार्रवाई की गई है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ओमप्रकाश बड़ोदिया निवासी सांवेर ने कूट रचित नकली ऋण पुस्तिका बनवा ली थी। इसके माध्यम से वह आरोपितों को जमानत दिलवा रहा था। जांच में सामने आया की आरोपित ने नकली दस्तावेजों के आधार पर यह ऋणपुस्तिका बनवाई है। एमजी रोड़ पुलिस ने मामले में गंभीर धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।

– फर्जी मुख्तयार नामे से जमीन बेचने वाले पकड़ाए
उधर कनाडिय़ा पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। फर्जी मुख्तियार नामे के आधर पर लाखों रूपए की जमीन बेचने वाले महिला और पुरूष को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी अनिल सिंह चौहान ने बताया की फरियादी छतरसिंह पिता कानाजी ने इस बाबद शिकायत दर्ज कराई थी कि कनाडिय़ा स्थित खेती की जमीन पर सालिगराम और भागवंती बाई ने कूटरचित दस्तावेज मुख्तियारनामा तैयार कर एक करोड़ 10 लाख 55 हजार रूपए में ब्रिलियंट सारे रियालिटी लिमिटेड को बेच दी थी। शिकायत की जांच कर सही पाई जाने पर आरोपितों पर प्रकरण दर्ज किया था। थाना प्रभारी ने बताया की मामले में सालिगराम पिता सिद्धनाथ और भागवंती बाई को गिरफ्तार किया है। भागवंती बाई ने कनाडिय़ा स्थित जमीन को सावित्रीबाई बनकर मुख्तियारनामा बना दिया था।

Home / Indore / फर्जी ऋणपुस्तिका से जमानत देने वाले पर धोखाधड़ी की कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो