scriptपुलिस-प्रशासन छुट्टी पर कैसे होगी कार्रवाई | police-administration on leave How Nigam will take action | Patrika News
इंदौर

पुलिस-प्रशासन छुट्टी पर कैसे होगी कार्रवाई

मिल क्षेत्र का मामला : निगम की पूरी तैयारी, आज करवाएगा मुनादी

इंदौरDec 27, 2018 / 11:10 am

Uttam Rathore

indore

पुलिस-प्रशासन छुट्टी पर कैसे होगी कार्रवाई

इंदौर.
मालवा मिल से पाटनीपुरा चौराहा होते हुए भमोरी और मालवा मिल से विश्रांति चौराहे तक जाने वाली सड़क पर किए गए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई करने को लेकर नगर निगम ने शुक्रवार का दिन भले तय कर दिया, लेकिन कार्रवाई होते दिख नहीं रही है। पुलिस और जिला प्रशासन के अफसरों का छुट्टी पर होना इसका कारण बताया जा रहा है। ऐसे में निगम के सामने सवाल खड़ा हो गया कि अब कार्रवाई कैसे होगी? क्योंकि निगम ने अतिक्रमण हटाने की पूरी तैयारी कर रखी है।
दरअसल, हाईकोर्ट के आदेश पर मिल क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने के लिए निगम इससे पहले दो बार तैयारी कर चुका है, मगर पुलिस बल और प्रशासन की मदद न मिलने के कारण कार्रवाई अटक गई। अब जब तीसरी बार फिर तैयारी की गई, तो फिर यही समस्या खड़ी हो गई है। इस वजह से मिल क्षेत्र के अतिक्रमण हटाने और हाईकोर्ट के आदेश का पालन करने में जहां देरी हो रही है, वहीं निगम के अफसरों पर हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना का केस दायर होने की तलवार अलग लटक रही है, क्योंकि उन्हें कोर्ट की अवमानना का नोटिस मिल गया है, इसलिए निगम मालवा मिल क्षेत्र के अतिक्रमण हटाने के लिए आज मुनादी करवाएगा, ताकि लोग खुद ही अपने अतिक्रमण हटा लें, वरना निगम कार्रवाई कर देगा। अगर आज शाम तक पुलिस और प्रशासन के अफसरों की मदद मिल गई, तो कल कार्रवाई हो सकती है।
निगम ने मांगा 400 का पुलिस बल
मालवा मिल से पाटनीपुरा चौराहा होते हुए भमोरी और मालवा मिल से विश्रांति चौराहे तक सड़क पर से अतिक्रमण हटाने के लिए निगम ने तीन पुलिस थाने परदेशीपुरा, एमआईजी और हीरा नगर से 400 जवानों का बल मांगा है। निगम अफसरों का कहना है कि कार्रवाई के लिए इतने बल की जरूरत है, क्योंकि अतिक्रमण हटाने के दौरान कड़े विरोध का सामना करना पड़ेगा। दो नंबर क्षेत्र होने के साथ क्षेत्रीय राजनीतिक लोगों का संरक्षण होने के कारण कार्रवाई करने में कठनाई अलग होगी। इसलिए बातचीत करने के बाजय सीधे कार्रवाई होगी और विरोध करने वालों की गिरफ्तारी।
कलेक्टर हैं नहीं, डीआईजी छुट्टी पर
मिल क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने की तैयारी करने के साथ दिन निगम ने तय कर लिया, लेकिन कलेक्टर का तबादला होने के बाद कोई नया आया नहीं और डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्रा छुट्टी पर हैं। इनके साथ ही एसपी, एडीएम और एसडीएम भी छुट्टी पर हैं। बिना पुलिस और प्रशासन की मदद के कार्रवाई होना मुश्किल दिख रही है, क्योंकि निगम की गैंग मौके पर पहुंच भी गई, तो इनके बिना कार्रवाई नहीं होगी और वापस उल्टे पैर लौटकर आना पड़ेगा। इसलिए निगम के अफसरों का प्रयास है कि कल कार्रवाई के लिए आज शाम तक कुछ न कुछ इंतजाम हो जाए।

Home / Indore / पुलिस-प्रशासन छुट्टी पर कैसे होगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो