scriptअनजाने नंबरों से खौफजदा पुलिस, आखिर किस का है डर.., पढि़ए खबर | police is afraid of taking unknown phone calls | Patrika News
इंदौर

अनजाने नंबरों से खौफजदा पुलिस, आखिर किस का है डर.., पढि़ए खबर

प्रदेश के गृहमंत्री के गृह जिले के पुलिस अधिकारियों को अनजाने नंबरों का फोबिया हो गया है। मोबाइल सूची से बाहर के दूरभाष नंबरों को उठाने में यहां की पुलिस हमेशा डरती है।

इंदौरJan 30, 2016 / 04:57 pm

madhulika singh

प्रदेश के गृहमंत्री के गृह जिले के पुलिस अधिकारियों को अनजाने नंबरों का फोबिया हो गया है। मोबाइल सूची से बाहर के दूरभाष नंबरों को उठाने में यहां की पुलिस हमेशा डरती है।

बाहरी नंबरों की उपेक्षा का आलम यह है कि अधिकारी होते हुए भी मिसकॉल वाले नंबरों से संपर्क नहीं किया जाता। राजस्थान पत्रिका ने एक पड़ताल के माध्यम से शुक्रवार को पुलिस की इसी उदासीनता को जानने की कोशिश की तो सामने आया कि निचले अधिकारियों से ज्यादा तो जिले के पुलिस अधीक्षक ही अनजान नंबरों को नहीं उठाते हैं।

 एेसा ही हाल निचले स्तर के कुछ अन्य अधिकारियों का भी है। हालांकि निचले स्तर पर एेसे पुलिस अधिकारियों की संख्या पहले की अपेक्षा इस बार कम रही।

गौरतलब है कि पड़ताल की प्रक्रिया में पत्रिका ने लगातार कई सप्ताहों का खाका जुटाया है, जिसमें अनजाने नंबरों एवं आम आदमियों से पुलिस के अधिकारियों को दूरभाष पर घंटी कराई गई। इनमें से लगातार बाहरी फोन की उपेक्षा करने में जिला पुलिस अधीक्षक ही अग्रणी रहे।
बजी घंटी, नहीं उठाया
अनजान दूरभाष नंबरों की पड़ताल के दौरान इस शुक्रवार को जिले के 23 पुलिस अधिकारियों को मोबाइल पर घंटी की गई। रात आठ से नौ बजे की गई घंटी के दौरान जिला पुलिस अधीक्षक ने पांच घंटियों के बाद भी दूरभाष नहीं उठाया।

इसके अलावा भोपालपुरा थानाप्रभारी चांदमल, गोगुंदा थानाधिकारी भैयालाल आंजना, कुराबड़ थानाधिकारी श्यामसिंह ने अनजान नंबरों को रेसपॉन्स नहीं दिया। विशेष यह कि लगातार दूरभाष के बावजूद इन अधिकारियों ने मिसकॉल वाले नंबरों पर रात तक घंटी भी नहीं की।

 फोन नहीं उठाने की सूची में अब तक पीछे रहे प्रतापनगर थानाधिकारी मनजीत सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश भारद्वाज ने इस बार फोन जरूर उठाया। सूरजपोल, हिरणमगरी, हाथीपोल, अंबामाता, घंटाघर, धानमंडी, पर्यटन थाना, सुखेर, पुलिस उपअधीक्षक रानू शर्मा, गोवद्र्धन विलास, टीडी, नाई, झाड़ोल, फलासिया एवं ओगणा थानों के प्रभारियों ने अनजान नंबरों पर जवाब दिया।

पहले से आदेश
 पुलिस अधिकारियों को सभी प्रकार के फोन उठाने के पहले से आदेश दिए हुए हैं। किसी व्यस्तता के चलते संबंधित अधिकारी फोन नहीं उठा पाए होंगे। फिर भी सावधानी रखनी चाहिए।
आनंद श्रीवास्तव, पुलिस महानिरीक्षक, उदयपुर संभाग

Home / Indore / अनजाने नंबरों से खौफजदा पुलिस, आखिर किस का है डर.., पढि़ए खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो