VIDEO: बेटा-बहू से परेशान रिटायर्ड फौजी बोले- इस उम्र में फांसी लगा मर जाना चाहिए

एक अन्य मामले में रिटायर्ड कैप्टन की पत्नी से प्रॉपर्टी के नाम पर धोखाधड़ी

इंदौर. पुलिस कंट्रोल रूम पर मंगलवार को हुई जनसुनवाई में आर्मी परिवार से जुड़े दो मामले भी आए। सेवा करते हुए 1970 में सेवानिवृत्त राऊ की मां दुर्गा कॉलोनी निवासी किशोर शर्मा पुलिस सभागार में अधिकारियों के सामने आते ही फूट-फूट कर रोने लगे। बोले- बहू-बेटा परेशान कर रहे हैं। इस उम्र में फांसी लगाकर खुदकुशी कर लेना चाहिए। उन्होंने कहा, पत्नी के देहांत के बाद दोनों उनके पास आकर बोले हम आपकी सेवा करेंगे। आरोप है, दोनों ने उनके मकान पर कब्जा कर घर से बाहर निकाल दिया। कई बार थाने चक्कर लगा चुका हूं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। यदि कोई बाहरी उन्हें खाना देता है तो बेटा-बहू खाने तक नहीं देते। कभी खाने में पानी मिला देते है तो कभी अधिक मात्रा में मिर्ची-नमक। अधिकारियों ने उन्हें परामर्श केंद्र की टीम के पास भेजा। उनकी शिकायत पर जल्द निराकरण का आश्वासन दिया है।

दस साल से नहीं मिला न्याय

एक्वा पाइंट उमरिया, महू निवासी बुजुर्ग वीणा पति रशपाल सिक्का ने शिकायत में कहा, वे पूर्व में शिक्षिका रही। उनके पति आर्मी से कैप्टन के पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। उनकी तबियत खराब रहती है। दलाल दीपक के मार्फत उन्होंने ग्राम रमन्ना थाना बड़वाह में एक एकड़ जमीन 3.75 लाख रुपए में खरीदी थी। 2017 में दीपक ने रजिस्ट्री करवा कर दी। करीब आठ माह बाद उसने रजिस्ट्रार कार्यालय बुलाकर पांच लाख रुपए में जमीन खरीदने का प्रलोभन दिया। पता चला उसने रजिस्ट्री फर्जी दस्तावेजों से किसी अन्य के नाम कर दी। इस संबंध में कई चक्कर किशनगंज थाने के लगाए। कलेक्टर, आइजी, डीआइजी को भी शिकायत की। एसएसपी से मुलाकात की। सूचना के अधिकार में पुलिस में शिकायत के जांच के दस्तावेज प्राप्त हुए, जिसमें दस साल पुराने दस्तावेज मिले हैं। उन्होंने दस्तावेज में खुद की साइन देख धोखाधड़ी होने की बात कही। वे कहने लगी इन्हीं पेपर के अभाव में आज तक कोई कार्रवाई नहीं कर पाईं। जहां भी जाती उनसे साक्ष्य के रूप में दस्तावेज मांगे जाते। उन्होंने कोर्ट की शरण लेने की बात कही है। दुखी होकर वे कहने लगी की बच्चे विदेश में रहते हैं। पति के बीमार होने के बाद से वे अकेली हैं। इसी का फायदा उठाते हुए, उनसे धोखाधड़ी हुई है। बुजुर्ग वीणा ने बताया, एक अनजान व्यक्ति श्रवण मिश्रा ने बहन से भी धोखाधड़ी की है। आरोप है उसने षडयंत्रपूर्वक प्लॉट हड़प लिया। इस संबंध में भी उन्होंने कार्रवाई की मांग की है।

Krishnapal Singh
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned