scriptसड़कों से पुलिस नदारद, बदमाश बेखौफ | Police missing from the streets, crooks fearless | Patrika News
इंदौर

सड़कों से पुलिस नदारद, बदमाश बेखौफ

लगातार हो रही लूट और चाकूबाजी की वारदात : शहर की महिलाओं में भी बढ़ रही असुरक्षा की भावना

इंदौरDec 02, 2019 / 06:39 pm

jay dwivedi

सड़कों से पुलिस नदारद, बदमाश बेखौफ

सड़कों से पुलिस नदारद, बदमाश बेखौफ

इंदौर. तेलंगाना में वेटनरी डॉक्टर को गैंगरेप के बाद जिंदा जला दिया गया। वारदात के कई घंटों बाद भी पुलिस हाथ पर हाथ बैठी रही। इससे पूरे देश में रोष व्याप्त है। शहर में गुंड़ों और डकैतों के हौसले बुलंद हैं। आए दिन लूट और चाकूबाजी की घटनाएं हो रही हैं। बदमाश रात में लोगों को निशाना बना रहे हैं। लेकिन पुलिस गंभीर नहीं है। इस सबके कारण इंदौर की महिलाओं में भी धीरे-धीरे असुरक्षा की भावना बढ़ रही है। पत्रिका एक्सपोज ने रात में प्रमुख चौराहों और सड़कों का मुआयना किया तो अधिकांश जगह न तो पुलिसकर्मी दिखे न ही गश्ती दल। चौकियों पर भी सन्नाटा पसरा था।
राजेंद्र नगर और लसूडि़या में हुई बड़ी डकैती और चाकूबाजी ने फिर रात में पुलिस के इंतजाम की पोल खोल दी। पुलिस अगर इन क्षेत्रों में रात में मुस्तैद होती तो ये वारदात नहीं होती। एक्सपोज टीम जब रात में सड़कों का हाल जानने निकली तो पाया कि कुछ जगहों पर बैरिकेड्स लावारिस पड़े थे और पुलिसकर्मी नदारद थे। अधिकांश जगह गश्त में लगी पुलिस की गाड़ी भी नहीं दिखी। कई जगहों पर जरूर चेकिंग के नाम पर बैरिकेड्स लगाए गए थे लेकिन पुलिस बगल में सिर्फ खड़ी थी।
सड़कों से पुलिस नदारद, बदमाश बेखौफ
यहां सजगता जरूरी

द्वारकापुरी, चंदननगर, अन्नपूर्णा, खजराना, परदेशीपुरा, एरोड्रम, बाणगंगा और लसूडि़या थाना क्षेत्रों में अपराध ज्यादा होते हैं। इन क्षेत्रों में पुलिस की सजगता जरूरी है।

सड़कों से पुलिस नदारद, बदमाश बेखौफ
लाइव : रात 10 बजे
सड़कों से पुलिस नदारद, बदमाश बेखौफ
इन घटनाओं ने किया शर्मिंदा

केस 1

19 नवंबर को हथियारबंद छह बदमाशों ने चाकू लहराते हुए राजेंद्र नगर क्षेत्र में आतंक मचाया। लोगों को चाकू मारे और चार दुकानों में तोडफ़ोड़ की। देर रात तक बदमाश क्षेत्र में रहे। पुलिस ने बाद में बदमाशों को पकड़ा पूछताछ में पता चला कि क्षेत्र में आतंक मचाने के बाद कई क्षेत्रों और चौराहों से होते हुए वे आेंकारेश्वर की ओर भागे। इसने पुलिस की मुस्तैदी की पोल खोलकर रख दी थी।
केस 2

बीते सप्ताह एरोड्रम थाना क्षेत्र में बदमाशों ने ३ से ४ कारों के कांच फोड़ दिए थे। सुबह जब रहवासी उठे तो घरों के सामने कारें क्षतिग्रस्त मिलीं। देर रात हुई इस घटना से भी रात में पुलिस की निष्क्रियता सामने आई है।
केस 3

26 नवंबर को लसूडि़या थाना क्षेत्र के स्कीम नंबर 114 में रहने वाले रियल इस्टेट कारोबारी के यहां 5 से 7 बदमाश रात में दाखिल हुए। चौकीदार और परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर डकैती की। हवाई फायर करते हुए क्षेत्र से निकले फिर भी पुलिस को कहीं दिखाई नहीं दिए। डकैती की इस बड़ी घटना ने रात में पुलिसिया इंतजाम पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

Home / Indore / सड़कों से पुलिस नदारद, बदमाश बेखौफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो