scriptचर्चित संदीप तेल हत्याकांड में पुलिस ने पेश किया 500 से ज्यादा पन्नों का चालान | Police present 500 page challan in sandip tail case | Patrika News
इंदौर

चर्चित संदीप तेल हत्याकांड में पुलिस ने पेश किया 500 से ज्यादा पन्नों का चालान

– 89 गवाहों की सूची, जेल में बंद रोहित सेठी सहित 6 आरोपियों के खिलाफ पेश किया चालान
 

इंदौरApr 23, 2019 / 09:01 pm

विकास मिश्रा

indore police

चर्चित संदीप तेल हत्याकांड में पुलिस ने पेश किया 500 से ज्यादा पन्नों का चालान

– १६ जनवरी को हुए हत्याकांड में शामिल एक शूटर सहित आरोपी अब भी फरार
– १७ करोड़ रुपए के लेन-देने में रोहित सेठी पर १० लाख की सुपारी देकर हत्या कराने का आरोप

सिटी रिपोर्टर, इंदौर
करीब सवा तीन महीने पहले १६ जनवरी को शहर में हुए चर्चित संदीप अग्रवाल उर्फ तेल हत्याकांड को लेकर मंगलवार को विजय नगर पुलिस ने ५०० से अधिक पन्नों का चालान कोर्ट में पेश किया। १७ करोड़ रुपए के लेन-देन में संदीप तेल की सुपारी देकर सरेराह गोली मारकर हत्या की गई थी। पुलिस ने मंगलवार को १२ में से ६ आरोपियों के खिलाफ चालान पेश कर दिया, जबकि एक शूटर सहित पांच अन्य आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्तर से बाहर हैं। जिनके खिलाफ चालान पेश किया गया है, उसमें सुपारी देने वाले रोहित सेठी सहित शूटर अविनाश उर्फ टारजन, सुधाकर मराठा, रोहित सूर्यवंशी, भास्कर त्रिवेदी, योगेश गेहलोत उर्फ योगी शामिल हैं। सभी के खिलाफ भादवि की धारा ३०२, ३०७, ३४, १२० बी और २५ व २७ आम्र्स एक्ट की धाराओं में चालान पेश किया गया है।
प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट अमन सिंह भूरिया की कोर्ट में दोपहर में चालान पेश किया गया। पुलिस ने चालान में ८९ गवाहों की सूची पेश की है। इसमें संदीप तेल के परिजन के अलावा उनके पार्टनर, रोहित सेठी से जुड़े लोग, एसआर चैनल के कर्मचारी और जांच अधिकारी सहित डॉक्टर के नाम शामिल हैं। इस हत्याकांड के दूसरे शूटर रामसिंह उर्फ बना के अलावा देवीलाल, आर्यन, ईश्वर शर्मा, राजेश नागर और संतोष गेहलोत अब तक फरार हैं। तीन महीने बाद भी पुलिस इन ६ आरोपियों को नहीं पकड़ सकी है।
१७ करोड़ के लिए गई जान
पुलिस की कहानी के मुताबिक संदीप तेल और रोहित सेठी के व्यावसायिक रिश्ते थे। संदीप तेल को रोहित सेठी से १७ करोड़ रुपए लेना था, जिसके लिए वह लगातार दबाव बना रहा था। पैसे देने से बचने के लिए रोहित ने सुधाकर मराठा को १० लाख और २२ बीघा बेशकीमती जमीन की सुपारी देकर संदीप तेल की हत्या षड्यंत्र रचा था। मराठा ने अपनी गैंग के लोगों के साथ मिलकर पूरी योजना बनाई और १६ जनवरी को विजय नगर थाने से कुछ ही दूरी पर शाम को संदीप की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। अविनाश उर्फ टारजन और रामसिंह उर्फ बना पर गोली मारने का आरोप है, बाकि अन्य आरोपियों ने इनकी मदद की थी। संदीप तेल की एसआर चैनल में भी पार्टनशिप थी। हत्याकांड के बाद पुलिस ने एसआर चैनल के कंट्रोल रूम को सील कर दिया था, जिससे कुछ दिनों तक प्रदेशभर में प्रसारण बंद था। हालांकि बाद में हाई कोर्ट के आदेश पर प्रसारण शुरू हो सका था।

Home / Indore / चर्चित संदीप तेल हत्याकांड में पुलिस ने पेश किया 500 से ज्यादा पन्नों का चालान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो